Home देश वाइब्रेंट गुजरात समिट को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा- अब...

वाइब्रेंट गुजरात समिट को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा- अब भारत अगले 25 वर्षों के लक्ष्य पर काम कर रहा, भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य रखा है

1

गांधीनगर
वाइब्रेंट गुजरात समिट को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा, भारत की आजादी के 75 साल पूरे हुए हैं और अब भारत अगले 25 वर्षों के लक्ष्य पर काम कर रहा है। जब भारत अपनी आजादी के 100 वर्ष मनाएगा तब तक हमने भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य रखा है। यह 25 साल का कार्यकाल भारत का अमृतकाल है । इस अमृतकाल में यह पहली वाइब्रेंट गुजरात समिट हो रही है इसलिए इसका महत्व और बढ़ गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। 10 साल पहले भारत 11वें स्थान पर था। आज सभी प्रमुख एजेंसियों का अनुमान है कि आने वाले वर्षों में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा। दुनिया भर के लोगों को अपना विश्लेषण करने दीजिए, लेकिन यह मेरी गारंटी है कि ऐसा होगा।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, UAE के राष्ट्रपति का इस आयोजन में शामिल होना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है। वाइब्रेंट गुजरात समिट में उनका यहां मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होना भारत और UAE के दिनों-दिन मजबूत होते आत्मीय संबंधों का प्रतीक है ।