Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के धान किसानों को मिलेंगे 3,100 रुपये क्विंटल : मुख्यमंत्री साय

छत्तीसगढ़ के धान किसानों को मिलेंगे 3,100 रुपये क्विंटल : मुख्यमंत्री साय

2

रायपुर
छत्तीसगढ़ के धान किसानों को भाजपा ने चुनाव से पहले 31 सौ रुपये क्विंटल दिए जाने का वादा किया था। मगर, कांग्रेस वादे को पूरा न करने का आरोप लगा रही है। इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि किसानों को समर्थन मूल्य और 31 सौ के अंतर की राशि का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री साय ने एक्स पर लिखा, "अभी किसानों को धान खरीदी में एमएसपी की राशि मिल रही है। मोदी की गारंटी के अंतर्गत हमारा वादा प्रति क्विंटल 3,100 रुपये देने का है। हम किसान भाइयों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उन्हें अंतर की राशि अतिशीघ्र एकमुश्त दी जाएगी।" कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा, "छत्तीसगढ़ को कर्ज में डुबोकर कांग्रेस ने हमें खाली खजाना दिया, फिर भी हमने ‘मोदी की गारंटी‘ में जनता से किया हर एक वादा पूरा करने की तैयारी की है।"

दूसरी तरफ कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है कि भाजपा सरकार किसानों को एकमुश्त 31 सौ रुपये क्विंटल दिए जाने का वादा करके सत्ता में आई, मगर वह अब अपने वादे को पूरा नहीं कर रही है। भाजपा कहती थी कि हर गांव में किसानों को राशि का एकमुश्त भुगतान होगा और अब कह रही है कि शेष राशि का भुगतान एकमुश्त होगा। यह किसानों के साथ छलावा है, यही चरित्र है भाजपा का। पहले वादा करो फिर पूरा मत करो।