Home खेल स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से नाम...

स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन से नाम लिया वापस

5

ब्रिस्बेन.
स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन से हट गए हैं। रविवार को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल में अपने आखिरी मैच के दौरान मांसपेशियों में समस्या के कारण उन्होंने आगामी ऑस्ट्रेलियन ओपन से हटने का फैसला किया है। नडाल ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, एक बार जब मैं मेलबर्न पहुंचा तो मुझे एमआरआई कराने का मौका मिला और मेरी मांसपेशियों में एक छोटा सा घाव है, न कि उसी हिस्से में जहां मुझे चोट लगी थी और यह अच्छी खबर है।

उन्होंने कहा, फिलहाल मैं पांच सेट के मैचों में अधिकतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार नहीं हूं। इसलिए, मैं अपने डॉक्टर को दिखाने, कुछ इलाज कराने और आराम करने के लिए वापस स्पेन जा रहा हूं। नडाल ने यह भी कहा कि उन्होंने वापसी के लिए वर्ष के दौरान कड़ी मेहनत की है, और उनका लक्ष्य तीन महीनों में अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर होना है। उन्होंने आगे कहा, मेलबर्न की अद्भुत भीड़ के सामने नहीं खेल पाने की मेरे लिए दुखद खबर के बावजूद, हम सभी सीज़न के लिए सकारात्मक बने हुए हैं।

शुक्रवार को पूर्व विश्व नंबर 1 और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन से 5-7, 7-6 (6), 6-3 से हार का सामना करना पड़ा। नडाल ने अंतिम सेट में मेडिकल टाइमआउट लिया, जिससे उनकी स्थिति को लेकर अटकलें तेज हो गईं थीं।

मैच के बाद 37 वर्षीय नडाल ने कहा, मुझे लगता है कि मांसपेशियां थक गई हैं। निश्चित रूप से यह पिछले साल जैसा नहीं है, क्योंकि जब पिछले साल ऐसा हुआ था, तो मुझे तुरंत कुछ गंभीर महसूस हुआ था। आज मुझे कुछ भी महसूस नहीं हुआ। एकमात्र समस्या यह है कि जगह है वही, आप सामान्य से थोड़ा अधिक डरे हुए हैं। 2024 ऑस्ट्रेलियन ओपन 14 से 28 जनवरी तक खेला जाएगा।