Home देश जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री मुजफ्फर हुसैन बेग फिर से महबूबा की...

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप मुख्यमंत्री मुजफ्फर हुसैन बेग फिर से महबूबा की पार्टी में शामिल

4

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता मुजफ्फर हुसैन बेग और उनकी पत्नी रविवार को महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) में फिर से शामिल हो गए। रविवार को सईद की बरसी पर मुजफ्फर हुसैन बेग और उनकी पत्नी सफीना बेग पार्टी के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की समाधि पर पीडीपी में फिर से शामिल हो गए।

मुफ़्ती सईद का 7 जनवरी 2016 को दिल्ली में निधन हो गया। बेघ ने महबूबा मुफ्ती से मतभेद के बाद 14 नवंबर, 2020 को पीडीपी छोड़ दी थी। बेघ ने तब कहा था कि वह उनसे सलाह किए बिना पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) में शामिल हो गई थीं।

पीएजीडी का गठन 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश में अपग्रेड करने के बाद किया गया था। पीएजीडी के घटक दलों में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), पीडीपी, अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस सीपीआई (एम) और अकाली दल शामिल हैं।

पीएजीडी का गठन अनुच्छेद 370 और जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए किया गया था। पीडीपी छोड़ने के बाद, मुजफ्फर हुसैन बेग और उनकी पत्नी सज्जाद गनी लोन की अध्यक्षता वाली पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (पीसी) में शामिल हो गए थे।

बेग और उनकी पत्नी सफीना ने महबूबा मुफ्ती और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अनंतनाग जिले के बिजबेहरा शहर में मुफ्ती सईद की समाधि पर पीडीपी में फिर से शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की।