Home राज्यों से अजमेर : प्लास्टिक दाने से भरे ट्रक में लगी आग, हाईवे में...

अजमेर : प्लास्टिक दाने से भरे ट्रक में लगी आग, हाईवे में मची अफरा-तफरी, फायरकर्मियों ने तीन घंटे में पाया काबू

6

अजमेर.

अजमेर जिले के किशनगढ़-जयपुर नेशनल हाईवे पर एक्सप्रेस-वे टोल प्लाजा से महज 500 मीटर की दूरी पर बड़गांव चौराहे की सरहद में सुबह प्लास्टिक के दाने से भरे ट्रक में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। ट्रक में आग लगने से ट्रक में रखा सामान पूरी तरीके से चलकर राख हो गया। ट्रक के पिछले हिस्से में आग लगी देख चालक ने ट्रक को हाईवे किनारे खड़ा किया और कूदकर अपनी जान बचाई। टोल प्लाजा के माध्यम से आग की सूचना दमकल और पुलिस विभाग को दी गई।

इस पर सिटी फायर से दमकलों की गाड़ियां और शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंचीं। दमकलों ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद सवेरे आग पर काबू पाया, जबकि शहर थाना पुलिस ने हाईवे पर यातायात सुचारू करवाया। शहर थानाधिकारी प्रहलाद सहाय ने बताया कि ट्रक आरजे 11 जीसी 0300 बीती शाम पानीपत से प्लास्टिक का दाना भरकर बैंगलुरू के लिए रवाना हुआ था। इसे हरियाणा के नूंह स्थित पुन्हाना थाना क्षेत्र के गोधोला गांव निवासी लियाकत अली (34) पुत्र रूद्धार चला रहे थे। सवेरे यह ट्रक शहर थाना क्षेत्र की सरहद बड़गांव चौराहे के समीप पहुंचा ही था कि पिछले हिस्से में चालक को आग लगती दिखाई दी। इस पर चालक ने ट्रक को हाईवे किनारे खड़ा कर दिया और दूर हट गया। इस बीच कोहरे और ठिठुरन के साथ चल रही सर्द हवा में आग ने तेजी पकड़ ली। ट्रक में प्लास्टिक का दाना भरा होने के कारण आग बढ़ती गई।

यह घटना अल सुबह हुई। इसकी जानकारी मिलते ही टोल प्लाजा से सिटी फायर और शहर थाना पुलिस को सूचना दी गई। सिटी फायर इंचार्ज रामप्रसाद चौधरी ने बताया कि ट्रक में आग की सूचना मिलते ही दमकल का एक वाहन मौके के लिए भेजा। दमकल ने मौके पर पहुंचते ही ट्रक में लगी आग बुझाना शुरू किया, लेकिन पानी खत्म हो जाने के बाद दूसरी दमकल भेजी गई। दमकलों ने लगभग 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब तक ट्रक में भरा दाना और ट्रक पूरी तरह कबाड़ में तब्दील हो गया। शहर थाना पुलिस ने आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर करीब 10 मिनट के अवरोध के बाद यातायात सुचारू करवाया।