Home खेल बिना नाम लिए यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर पर मोहम्मद कैफ...

बिना नाम लिए यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर पर मोहम्मद कैफ का तीखा प्रहार, सच तो ये है कि…

6

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दो मैचों की सीरीज का दूसरा मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन कुल 23 विकेट गिरे। मेजबान साउथ अफ्रीका पहली पारी में 55 रनों पर ऑलआउट हो गई, वहीं जवाब में टीम इंडिया 153 रनों पर सिमट गई। कप्तान रोहित शर्मा ने 39, जबकि विराट कोहली ने 46 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा शुभमन गिल ने 36 रन बनाए। इन तीनों के अलावा और कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया। छह बल्लेबाज तो बिना खाता खोले ही आउट हो गए, जिसमें यशस्वी जायसवाल और श्रेयस अय्यर का नाम भी शामिल है। टीम इंडिया टेस्ट फॉर्मेट में ट्रांजिशन फेज से गुजर रही है। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों ही टेस्ट स्क्वॉड से बाहर हो चुके हैं। केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल के बाद मोहम्मद कैफ ने एक ट्वीट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है।

कैफ ने यहां बिना नाम लिए ऐसा लग रहा है कि यशस्वी, श्रेयस और गिल जैसे खिलाड़ियों पर निशाना साधा है। कैफ ने लिखा, 'केपटाउन टेस्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि जिन खिलाड़ियों को लिमिटेड फर्स्ट क्लास क्रिकेट अनुभव होगा, उन्हें रेड बॉल क्रिकेट से खेलने में संघर्ष करना पड़ेगा। सच यह है कि वाइट बॉल क्रिकेट का डॉमिनेंस आपको टेस्ट बल्लेबाज नहीं बना सकता है।'
 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट कोहली और केएल राहुल ही बड़ी पारियों खेल पाए हैं, जबकि बाकी बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे हैं। केपटाउन टेस्ट के पहले दिन एक समय भारत का स्कोर 153 रनों पर चार विकेट था और देखते ही देखते इसी स्कोर पर भारतीय टीम ऑलआउट हो गई। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि आखिरी छह विकेट बिना कोई रन जोड़े ही आउट हुए हों।