Home राजनीति अलर्ट मोड में कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए , 6 जनवरी को...

अलर्ट मोड में कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए , 6 जनवरी को बुलाई हारे हुए प्रत्याशियों की बैठक

5

भोपाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली हार के गम को भुलाकर अब कांग्रेस लोकसभा चुनावों की तैयारियों के लिए अलर्ट मोड में आ गई है. आगामी 6 जनवरी को कांग्रेस ने विधानसभा हारे हुए प्रत्याशियों की एक बैठक बुलाई है. इस बैठक के दौरान हार की समीक्षा के साथ ही आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरना प्राथमिकता रहेगी.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि 50 प्रतिशत वोट शेयर, संगठन को मजबूत करना और आईडियोलॉजी को घर-घर ले जाने की दिशा में काम कर रहे हैं. पटवारी ने कहा कि मैं नहीं हम के सूत्र वाक्य के साथ आगे बढ़ेंगे संवाद इसलिए बहुत जरूरी है.

प्रभारी का मध्य प्रदेश दौरा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश प्रभारी का दौरा 8 जनवरी को मप्र दौरा हे. प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह 8 तारीख को भोपाल आएंगे. इस दौरान कांग्रेस के प्रभारी, पदाधिकारियों कि लोकसभा की तैयारी और डोनेशन कार्यक्रम को लेकर चर्चा होगी. पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए हम काम करेंगे.

4 जनवरी को होनी है राष्ट्रीय स्तर की बैठक
जीतू पटवारी ने बताया कि 4 जनवरी को प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष कि बड़ी बैठक दिल्ली में है. 4 जनवरी को राष्ट्रीय स्तर की बैठक दिल्ली में होनी है, जिसमें सभी प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष शामिल होंगे. इस बैठक में लोकसभा चुनाव समेत राहुल गांधी की यात्रा को लेकर चर्चा होगी.

हड़ताल को लेकर सरकार पर निशाना
ड्राइवर्स की हड़ताल पर सियासत गरमाने लगी है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने हड़ताल को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. पटवारी ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि हिट एंड रन का कानून ट्रांसपोर्टरों से बात किए बिना लाया गया है. लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं ने जांच की मांग की तो उनकी भावना को सम्मान नहीं दिया गया. अलग-अलग बातों को लेकर जब आवाज उठाने की कोशिश की गई तो उन्हें बाहर कर दिया गया.