Home विदेश जापान में लैंडिंग के दौरान प्लेन में लगी भीषण आग, विमान में...

जापान में लैंडिंग के दौरान प्लेन में लगी भीषण आग, विमान में सवार थे 379 यात्री

7

जापान
जापान की राजधानी टोक्यो के हेनेडा एयरपोर्ट पर एक प्लेन में भीषण आग लग गई। इस दौरान अफरातफरी मच गई। अब तक जो वीडियो सामने आया है, उसमें दिखता है कि प्लेन की खिड़कियों से बाहर लपटें आती दिख रही हैं। इस आग के चलते एयरपोर्ट के रनवे पर भी तेज रोशनी नजर आती है। बताया जा रहा है कि यह विमान जापान एयरलाइंस का था। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक यह हादसा उस वक्त हुआ, जब प्लेन हेनेडा एयरपोर्ट पर लैंडिंग कर रहा था। होक्काइदो से यह प्लेन आया था।  

जापानी अथॉरिटीज का कहना है कि कोस्ट गार्ड के एयरक्राफ्ट से शायद टकराने के बाद प्लेन में यह आग लगी थी। हालांकि यह दावा शुरुआती जांच के आधार पर ही किया जा रहा है। अब तक पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। वहीं जापान एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि यह प्लेन होक्काइदो के शिन-चितोसे एयरपोर्ट से आया था और इसमें 300 यात्री सवार थे। विमान में आग इतनी भीषण थी कि पूरे एयरपोर्ट में पीली रोशनी नजर आई। अब तक यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि इसमें कोई जख्मी हुआ है या नहीं। हनेदा जापान के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स में से एक है।

इस बीच जापान एयरलाइंस ने बताया है कि विमान में सवार सभी 379 यात्रियों को बचा लिया गया है। हालांकि प्लेन में अब भी आग लगी हुई है। इन्हें बुझाने का काम जारी है। बड़ी संख्या में मौके पर दमकलकर्मी मौजूद हैं और आग बुझाने में जुटे हैं। इस घटना से रनवे ही ब्लॉक हो गया है और फिर हवाई अड्डे में विमानों की आवाजाही को रोक दिया गया है। विमान में आग इतनी भीषण लगी थी कि यह पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। हालांकि बचावकर्मियों की सतर्कता से यह आग दूसरे विमानों या एयरपोर्ट परिसर तक नहीं फैली। सफलता की बात यह है कि विमान में सवार सभी यात्रियों को उतार लिया गया है।