Home राज्यों से हम दो, हमारे दो… पूरा परिवार एक साथ जिंदा जला; रात में...

हम दो, हमारे दो… पूरा परिवार एक साथ जिंदा जला; रात में हंसी-खुशी सोये, बेगूसराय में तबाही

4

बेगूसराय.

बेगूसराय में भीषण आग लगी में पति-पत्नी और दोनों बच्चों समेत चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। रविवार मध्य रात्रि को सभी लोग घर में सो रहे थे। अचानक आग लग गई। जब तक घर वाले कुछ समझ पाते आग ने अपनी जद में पूरे घर को ले लिया था। पति-पत्नी दोनों बच्चों के साथ घर में ही सो रहे थे। दोनों की जब तक नींद खुली तब तक आग पूरे घर में फैल चुकी थी।

दोनों ने बच्चों को लेकर घर से निकलने की काफी कोशिश की लेकिन आग की जद में आकर जिंदा जल गए। चारों चीखते-चिल्लाते रहे लेकिन लोग चाहकर भी उनकी मदद नहीं कर पाए। इधर, घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। फायर ब्रिगेड की टीम फौरन मौके पर पहुंची। घंटों मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। दोनों बच्चों की लाश को बरामद कर लिया गया है। पति-पत्नी की लाश को मलबे में ढूंढा जा रहा है। घटना बछवारा थाना क्षेत्र के अरवा पंचायत के वार्ड नंबर 8 की है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सोमवार रात शॉर्ट सर्किट के कारण एक घर में आग लग गई। आग इतना विकराल रूप ले रखा था कि धीरे-धीरे आसपास के घरों को भी अपनी जद में ले लिया। आग लगते ही भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई।

आसपास के लोग भी इसकी जद में आ गए
मरने वालों की पहचान नीरज कुमार, उसकी पत्नी कविता, बेटा कुश और लव के रूप में हुई। स्थानीय लोगों ने भी बताया है कि परिवार के चारों लोग घर में सो रहे थे। इसी दौरान अचानक आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते आसपास के घर भी इसकी चपेट में आ गए। जब तक लोग आग पर काबू पाते तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। घर पूरी तरह से जलकर राख हो गया। परिवार के चार लोग इसकी चपेट में आ गए।