Home मध्यप्रदेश मंत्रियों ने बनाया अपना लक्ष्य प्रदेश का समावेशी विकास और 29 लोकसभा...

मंत्रियों ने बनाया अपना लक्ष्य प्रदेश का समावेशी विकास और 29 लोकसभा सीट पर फोकस

4

भोपाल

विभाग की जिम्मेदारी मिलने के बाद राज्य सरकार के सभी मंत्री प्रदेश के विकास को लेकर एक अलग तरह का  मन में उत्साह  है।  मंत्रियों ने बताया कि प्रदेश का समावेशी विकास करना और आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 29 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य बनाया गया है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार की  जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के  लिए हमारा प्रयास  सतत जारी रहेगा।  

जो काम दिया, कर के दिखाउंगी: निर्मला भूरिया
महिला बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व और राज्य नेतृत्व ने मुझ पर भरोसा करते हुए जो जिम्मेदारी दी है। उसे पूरा करके दिखाऊंगी। प्रदेश में काम करने का मौका मिला है। काम करके दिखाऊंगी। विधानसभा चुनाव में हमने जो मेहनत की है, लोकसभा चुनाव में उससे ज्यादा मेहनत करके प्रदेश की 29 लोकसभा सीट जीतकर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी का परचम फहराएगा।

प्रदेश का समावेशी विकास लक्ष्य: गौतम टेंटवाल
तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास स्वंतत्र प्रभार मंत्री गौतम टेटवाल ने बताया कि भाजपा सरकार का एक ही लक्ष्य है प्रदेश का समावेशी विकास करना। विकास कार्य को लेकर ही जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताती है। प्रदेश में मालवा की अलग पहचान है। हमारी कोशिश रहेगी कि समय की गणना अब उज्जैन से हो। इसके लिए प्रदेश सरकार अभी से प्रयास में लग गई है।

लक्ष्य हासिल करने का हुनर: लाखन सिंह
पशुपालन और डेयरी स्वतंत्र प्रभार मंत्री लाखन सिंह पटेल ने बताया कि बीजेपी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो किसान से लेकर मजदूरों के हित के बारे में सोचती है। प्रदेश के विकास को लेकर सीएम मोहन यादव ने अनुभवी और युवा जोश से भरी हुई  टीम बनाई है। इस टीम के पास काम करने का उत्साह और लक्ष्य को हासिल करने का हुनर  है।

योजनाओं को महिलाओं से जोड़ना लक्ष्य: प्रतिमा बागरी
नगरी एवं आवास राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी ने बताया कि महिला कल्याण से जुड़ी सभी योजनाओं से महिला वर्ग को जोड़ना मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी।  जो महिलाएं लाभ से  वंचित है उन्हें जोड़ने के लिए एक सार्थक पहल की जाएगी।  विधानसभा में जिस तरह से बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है, लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिलाने के लिए पूरा प्रयास करूंगी।