Home देश पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में अगले 2 दिनों तक जारी रहेगा...

पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में अगले 2 दिनों तक जारी रहेगा घना कोहरा

8

नई दिल्ली
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में ठंडे दिन जारी रहने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में घने से घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है।

आईएमडी ने आगे भविष्यवाणी की है कि हिंद महासागर और अरब सागर पर पूर्वी लहर और निम्न दबाव क्षेत्र के प्रभाव के तहत, अगले 3-4 दिनों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु, दक्षिण केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। सोमवार से गुरुवार के दौरान लक्षद्वीप में, सोमवार को दक्षिणी तमिलनाडु में और सोमवार और गुरुवार को केरल में बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा कि सोमवार से शुक्रवार के दौरान पंजाब के कुछ हिस्सों में रात और सुबह के दौरान घना कोहरा रहने की संभावना है। इसमें कहा गया है, "हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों में सोमवार से बुधवार के दौरान और उसके बाद अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के समय घना कोहरा बने रहने की संभावना है।"

आईएमडी ने यह भी अनुमान लगाया है कि मंगलवार से शनिवार के दौरान उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में, मंगलवार-बुधवार को पूर्वी राजस्थान में और मंगलवार और बुधवार को पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घनाकोहरा छाए रहने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में शनिवार तक, उत्तर प्रदेश में गुरुवार तक, मध्य प्रदेश में मंगलवार को, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मंगलवार और गुरुवार के दौरान और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में मंगलवार और बुधवार को सुबह के समय अलग-अलग हिस्सों में कोहरा छाए रहने की संभावना है।