Home खेल अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की मैदान में वापसी, नेट्स में शुरू...

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की मैदान में वापसी, नेट्स में शुरू की प्रैक्टिस, वीडियो

3

नई दिल्ली
भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट गंवा दिया। दो मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भारत को पारी और 32 रन से हार का कड़वा घूंट पीना पड़ा। इस बीच अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की मैदान में वापसी हो गई है। दोनों बल्लेबाजों ने नेट्स प्रैक्टिस का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया।

रहाणे और पुजारा ने बल्लेबाजी का अभ्यास किया शुरू
अजिंक्य रहाणे और पुजारा ने नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है। रहाणे ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'कोई आराम नहीं।' पुजारा ने लिखा कि रणजी ट्रॉफी की तैयारी शुरू। दरअसल, दोनों बल्लेबाजों रणजी ट्रॉफी की तैयारी कर रहे हैं। जिसकी शुरुआत 5 जनवरी से होगी। फिलहाल अजिंक्य और चेतेश्वर टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

टीम से बाहर दोनों बल्लेबाज
अजिंक्य रहाणे ने आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उस मुकाबले में उनका बल्ला नहीं चला और 8 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने पिछला टेस्ट जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। पुजारा का बल्ला भी खामोश रहा।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में नहीं चुना गया
दोनों की बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुना गया। हालांकि सेंचुरियन टेस्ट में टीम को अनुभवी खिलाड़ियों की कमी खली थी। पुजारा और रहाणे ने कई बार मुश्किल परिस्थिति से टीम को उभारा है। अजिंक्य रहाणे अब तक 83 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। जिसमें 38.96 की औसत से 5,006 रन बना चुके हैं। उनके नाम 12 शतक और 26 अर्धशतक है। वहीं, चेतेश्वर पुजारा इस फॉर्मेट में 103 मैचों में 7,195 रन ठोक चुके हैं। 43.60 की औसत, 19 शतक और 35 अर्धशतक उनके नाम दर्ज है। उनका हाईएस्ट स्कोर 206* रन है।