Home खेल मप्र की रणजी टीम विवादों में, जो खिलाड़ी हाफ सेंचुरी भी नहीं...

मप्र की रणजी टीम विवादों में, जो खिलाड़ी हाफ सेंचुरी भी नहीं बना सका, उसे बना दिया कप्तान

4

भोपाल

रणजी मैच शुरू होने से पहले मध्य प्रदेश की टीम को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। टीम का कप्तान आदित्य श्रीवास्तव को बनाया गया, जो पिछले साल के रणजी मैैचों में एक हाफ सेंचुरी तक नहीं लगा पाए थे। पिछले सत्र में प्रदर्शन खराब के बाद ईरानी ट्राफी के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बावजूद आदित्य का चयन रणजी टीम में हो गया,लेकिन उन्हें कप्तान बनाए जाने के फैसले ने चौका दिया।

मप्र टीम पहला मैच उत्तराखंड के खिलाफ देहरादून में पांच जनवरी से खेलेगी। टीम की घोषणा की गई। इसमें आदित्य श्रीवास्तव (कप्तान), शुभम शर्मा (उपकप्तान), रजत पाटीदार, वेंकटेश अय्यर, हिमांशु मंत्री (विकेट कीपर), यश दुबे, सारांश जैन, हर्ष गवली, रिषभ चौहान, आवेश खान, कुमार कार्तिकेय सिंह, मिहिर हिरवानी, अमरजीत सिंह, अनुभव अग्रवाल, कुलवंत खेजरोलिया शामिल है।

आवेश का चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए होने से उनकी जगह अंकित कुशवाह को चुना गया है। टीम शनिवार को देहरादून के लिए रवाना होगी। आदित्य को कप्तान बनाए जाने के सवाल पर मध्य प्रदेश के मुख्य चयनकर्ता अनूप सबनिस ने कहा कि इस सवाल का जवाब तो एमपीसीए ही दे सकता है। मैं तो खुद एमपीसीए का मुलाजिम हुं।

पिछले सत्र में खराब था प्रदर्शन

आदित्य पिछले साल मध्य प्रदेश की रणजी टीम में थे, लेकिन वे कोई अर्धशतक तक लगा सके। उन्होंने आठ पारियां खेली,लेकिन रनों का आंकड़ा दहाई को भी छु नहीं पाया। खराब फार्म के कारण उन्हें ईरानी ट्राफी के लिए टीम में भी जगह नहीं मिल पाई थी। भोपाल संभाग टीम में भी उन्हें खराब फार्म के चलते ज्यादा अवसर नहीं दिए गए। ज्यादातर मैचों में बाहर ही रहे।