Home राजनीति अमित शाह ने बंगाल भाजपा को दिया 35 लोस सीटों का टारगेट,...

अमित शाह ने बंगाल भाजपा को दिया 35 लोस सीटों का टारगेट, ममता सरकार को उखाड़ फेंकने का भी लक्ष्य

3

कोलकाता
 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एकदिवसीय कोलकाता दौरे पर बंगाल भाजपा को कई बड़े टारगेट दिए हैं। उन्होंने राज्य की 42 में से 35 लोकसभा सीटों पर जीत के लक्ष्य के साथ काम करने को कहा है।

इसके साथ ही 2026 के विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा सरकार बनाने के लिए अभी से तैयारियां शुरू करने को कहा है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नागरिकता अधिनियम (सीएए) को हर हाल में लागू किया जाएगा।

नेशनल लाइब्रेरी में प्रदेश भाजपा के सोशल मीडिया और आईटी इकाई के सदस्यों की बंद कमरे में बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि सीएए को लागू करना पार्टी की प्रतिबद्धता है। सीएए को लागू होने से कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि यह देश का कानून है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर लोगों को इस मुद्दे पर गुमराह करने का आरोप लगाया।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 35 से अधिक सीटें हासिल करेगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

बैठक में शामिल एक नेता के मुताबिक अमित शाह ने कहा है कि अगले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार बनाने के लिए काम करना है। भाजपा सरकार का मतलब घुसपैठ व गौ तस्करी का अंत और सीएए के माध्यम से धार्मिक आधार पर सताये गए लोगों को नागरिकता प्रदान करना होगा।

सोनार बांग्ला का वादा
अमित शाह ने कहा, 'श्यामा प्रसाद मुखर्जी की भूमि से (पीएम नरेंद्र) मोदी जी को 35 सीटें दें, मैं गारंटी देता हूं कि मोदी जी सोनार बांग्ला बनाएंगे। अगर हम शून्य से 77 सीटें हासिल कर सकते हैं (2021 के विधानसभा चुनावों में) तो हम दो-तिहाई बहुमत के साथ भी सरकार बना सकते हैं। बंगाल में भाजपा सरकार बनाने का मतलब घुसपैठ, पशु तस्करी और सीएए के माध्यम से धार्मिक रूप से प्रताड़ित लोगों की नागरिकता को समाप्त करना होगा।'
टीम में कौन-कौन
शाह और नड्डा ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों सुनील बंसल, अमित मालवीय, आशा लाकड़ा और मंगल पांडे की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया। राज्य इकाई के पांच महासचिवों के अलावा राज्य पार्टी के सभी पदाधिकारी, बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी, सांसद दिलीप घोष और वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा टीम का हिस्सा हैं। संयुक्त महासचिव सतीश धोंड और महासचिव (संगठन) अमिताभ चक्रवर्ती भी पैनल में शामिल हुए।
जनवरी तक चुनाव प्रबंधन कमिटी
बंगाल भाजपा के एक नेता ने कहा कि जनवरी तक 150 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन टीम बनाने के लिए कोर कमेटी का विस्तार किया जाएगा, उन्होंने कहाः सोशल मीडिया टीम, जिसमें कई प्रभावशाली लोगों की उपस्थिति देखने की संभावना है, को बढ़ाया जाएगा। शाह ने भाजपा नेताओं से अभियान के दौरान ग्रामीण मतदाताओं पर अधिक ध्यान केंद्रित करने को कहा है।
नड्डा बोले- बेनकाब करने हैं काले कारनामे
जेपी नड्डा ने कहा, 'बंगाल में तृणमूल सरकार केंद्रीय योजनाओं के नाम बदलती है और उन्हें अपने हिसाब से चलाती है और भ्रष्टाचार में लिप्त होती है। हमें इस सरकार के काले कामों को बेनकाब करना चाहिए। '
कल्याण बनर्जी पर निशाना
टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा का जिक्र करे हुए शाह ने कहा, 'वह (ममता बनर्जी) उस सांसद को बचाने की कोशिश कर रही हैं। बंगाल में गरीबों के बारे में कितने सवाल पूछे गए? वे ऐसा कभी नहीं करेंगे क्योंकि गरीब उन्हें महंगे उपहार नहीं दे सकते। ' शाह ने कल्याण बनर्जी के उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ की नकल करने की भी आलोचना की।

टीएमसी प्रवक्ता कुनाल घोष ने इस दौरे को ज्यादा महत्व न देते हुए कहा कि इस दौरे का कोई असर नहीं होगा। वे आएंगे और जाएंगे लेकिन बंगाल के लोगों का भरोसा टीएमसी और केवल ममता बनर्जी पर रहेगा। हमने 2021 के विधानसभा चुनाव में भी यह देखा था।