Home राज्यों से उत्तर प्रदेश घूंघट की आड़ से गुटखा खाती रही, यहां-वहां थूकती है…पति ने मांगा...

घूंघट की आड़ से गुटखा खाती रही, यहां-वहां थूकती है…पति ने मांगा तलाक

4

आगरा
गुटखा खाने की आदत ने उत्तर प्रदेश के आगरा के एक परिवार को तलाक की कगार पर खड़ा कर दिया है। परिवार परामर्श केंद्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें बहू द्वारा गुटखा खाने की आदत ने शादी को बिगाड़ दिया है। दरअसल पत्नी गुटखा खाने के बाद घर में  यहां-वहां थूकती थी, जिसके चलते पति और पत्नी के बीच कलेश रहने लग गया।

क्या है मामला
युवती की शादी शाहगंज क्षेत्र में हुई थी, लेकिन ससुराल में आने के बाद से ही उसने गुटखा खाने की लत बना ली थी। पति समेत परिवार ने उसे समझाया, लेकिन उसने किसी की बात नहीं मानी। वह घूंघट में गुटखा खाती रही और घर के कामों में व्यस्त रहती थी।

गुटखा की आदत से तलाक तक
पति ने पत्नी को बार-बार गुटखा ना खाने के लिए कहा, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हो रही थी। तंग आकर पति ने उसे छोड़ दिया और मामला परिवार परामर्श केंद्र में पहुंचा।

पति का आरोप
इस बीच, पति ने अपनी पत्नी पर अवैध संबंध होने का आरोप लगाया। उसने लिखित में पुलिस को तहरीर दी और मामला परामर्श केंद्र को भेज दिया। पत्नी का कहना है कि उसकी पति गुजरात में दूसरी लड़कियों से अवैध संबंध बना रहा है। जो कि पति- पत्नी के रिश्ते को खराब कर सकता है।

परिवार परामर्श केंद्र में विवाद
मामले में बढ़ते विवाद में पति ने अपनी पत्नी पर गुटखा खाने का आरोप लगाया, जिसपर काउंसलर के समझाने के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला। दंपति को अगली तारीख दी गई है और मामले में और जाँच की जाएगी।

काउंसलर की राय
परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉक्टर अमित गौड़ ने बताया कि गुटखा खाने की आदत से शादी टूटने की कगार पर है और पति-पत्नी के बीच समझौता होना चाहिए। मामले में नए तथ्यों के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है और दंपति को अगली तारीख पर बुलाया गया है। यह मामला गुटखा खाने की आदतों के तले छुपी समस्याओं को लेकर एक अजीबोगरीब मोड़ लेता है जो एक परिवार तोड़ सकता है।