Home मध्यप्रदेश CM मोहन यादव ने ली स्‍कूली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, दिए...

CM मोहन यादव ने ली स्‍कूली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, दिए आवश्‍यक निर्देश

6

भोपाल

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विभिन्न विभागों की समीक्षा के क्रम में आज स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा की। इस बैठक में सीएम ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मंत्रालय में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को अधिकारियों से कहा स्कूली शिक्षा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिए तत्परता से कार्य करें।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने निर्देश दिए कि माध्यमिक शिक्षा मंडल और शिक्षा से जुड़े सभी विभागों की संयुक्त बैठक आयोजित करें। मुख्यमंत्री ने कहा स्कूल शिक्षा और उच्च शिक्षा का परस्पर तालमेल हो। उन्‍होंने कहा कि बच्चों को रोजगार परक शिक्षा कैसे मिले इस दिशा प्राथमिकता से कार्य करें विभाग।

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज मंत्रालय में राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने राजस्व विभाग के कार्यों और गतिविधियों की जाानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

सीएम मोहन यादव दोपहर में ही मंत्रालय से देवास जिले के ग्राम जामगोद में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़े, इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी वर्चुअली जुड़े।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि पारदर्शिता और स्वच्छता से कार्यों का संपादन हो। प्रशासन में आईटीआई का प्रयोग निरंतर किया जाए। शिविर लगाकर नागरिकों की समस्याएं हल करें।पटवारी अपने मुख्यालय ग्राम पंचायत में रात्रि विश्राम करें ।

एमपी के सीएम मोहन यादव ने वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की और आवश्यक दिशानिर्देश अधिकारियों को दिए।