Home खेल AUS vs PAK 2nd टेस्ट- दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया की...

AUS vs PAK 2nd टेस्ट- दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया की दमदार वापसी, पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें

6

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे पर शुरू हुए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन रोमांच से भरा रहा। मैच के दूसरे दिन कुल 13 विकेट गिए और जैसे ही लगा कि पाकिस्तान इस मैच में कमांडिंग पोजिशन में है,  तो वही पुरानी कहानी शुरू हो गई और पाकिस्तान ने एक के बाद एक विकेट गंवा दिए। पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 318 रनों पर ही समेट दिया और जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 194 रनों तक छह विकेट गंवा दिए हैं। एक समय पाकिस्तान का स्कोर एक विकेट पर 124 रन था और ऐसा लग रहा था कि वह पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी लीड लेने की तैयारी में है। इसके बाद अगले 46 रनों के अंदर पाकिस्तान ने पांच विकेट गंवा दिए और इस तरह से मैच में ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार वापसी कर ली।
 
पहले दिन बारिश के चलते महज 66 ओवरों का मैच हो पाया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में तीन विकेट पर 187 रनों से आगे खेलना शुरू किया और 318 रनों तक पूरी टीम पवेलियन लौट गई। इस टेस्ट सीरीज में ही डेब्यू करने वाले आमिर जमाल ने कुल तीन विकेट लिए, जबकि शाहीन अफरीदी, मीर हमजा और हसन अली ने दो-दो विकेट निकाले। एक विकेट आगा सलमान के खाते में गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर बेस्ट स्कोरर मार्नस लाबुशेन रहे, जिन्होंने 63 रनों का योगदान दिया। उस्मान ख्वाजा ने 42 जबकि मिचेल मार्श ने 41 रनों का योगदान दिया।
 
जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और इमाम उल हक 10 रन बनाकर ही आउट हो गए। पाकिस्तान को पहला झटका 34 रनों पर लगा। इसके बाद अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद ने मिलकर स्कोर 124 रनों तक पहुंचाया। शफीक 62 रन बनाकर आउट हुए, जबकि बाबर आजम एक बार फिर फ्लॉप हुए और एक रन बनाकर आउट हुए। शान के रूप में पाकिस्तान को चौथा झटका लगा, जो 54 रन बनाकर आउट हुए। सउद शकील और आगा सलमान भी सस्ते में आउट हो गए। दिन का खेल खत्म होते समय मोहम्मद रिजवान 29 जबकि आमिर जमाल 2 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने तीन जबकि नाथन लायन ने दो विकेट चटकाए हैं।