Home राज्यों से उत्तर प्रदेश शादी के 7 दिन बाद दुल्हन फरार, ससुराल से उड़ा ले...

शादी के 7 दिन बाद दुल्हन फरार, ससुराल से उड़ा ले गई लाखों का सामान

5

खरगूपुर (गोंडा)
 नव विवाहिता ने शादी के सातवें दिन ससुरालीजन को खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर खिलाया तथा जेवरात, नकदी लेकर फरार हो गई। पीड़ितों का इलाज चल रहा है। बैदौरा पांडेय पुरवा निवासी ननके पांडेय ने 17 दिसंबर को पृथ्वीनाथ मंदिर में लखीमपुर जिले की युवती से शादी की थी।

शादी के बाद ससुरारीजन ने गुरुवार को भोज का आयोजन किया। इसमें दुल्हन के घर की एक महिला भी शामिल हुई। आरोप लगाया कि शुक्रवार को दुल्हन अपने साथ की महिला के साथ खाना बनाया और उसमें नशीला पदार्थ मिला दिया। खाना खाने के बाद ननके की मां सोना देवी, मुस्कान, शिवांश, गौरी व पल्लवी बेहोश हो गई।

दुल्हन घर में रखा 20 हजार रुपये नकद, जेवरात, साड़ी व मोबाइल समेत अन्य सामान लेकर फरार हो गई। पति ननके व अन्य पुरुष सदस्य बाहर थे। इसलिए वह बच गए। जब सभी घर आए तो देखा की पांचों के मुंह से झाग निकल रहा था। सभी को बेहोशी की हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए।

अधीक्षक डॉ. जीएम चिश्ती ने बताया कि सभी की हालत ठीक है। इलाज चल रहा है। पति ननके ने तहरीर दी है। थानाध्यक्ष दिनेश सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है, जांच की जा रही है।

मामले में अपर पुलिस अधीक्षक राधे श्याम राय ने बताया कि बृजभूषण पांडेय की शादी 17 दिसंबर को लखीमपुर की लड़की से हुई थी. 22 दिसंबर की रात दुल्हन ने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर ससुरालीजनों को बेहोश कर दिया. फिर अपने परिजनों के साथ मिलकर घर में रखा सारा सामान लेकर फरार हो गई. घटना से पहले दुल्हन के साथ चार लोग आए थे.

पीड़ित ने बताई पूरी कहानी

दरअसल, बृजभूषण पांडे नाम के एक शख्स ने पुलिस को तहरीर दी थी कि 17 तारीख को जोखू नाम के व्यक्ति ने उसकी शादी कराई थी. जिस महिला से उसकी शादी हुई थी उसके साथ चार लोग और आए थे. 22 तारीख की रात को उन लोगों के द्वारा खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया गया, जिससे पूरा परिवार बेहोश हो गया. इसके बाद वो लोग घर का सारा सामान लेकर भाग गए.

मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज जांच शुरू कर दी. खोजबीन के लिए तीन टीमों का गठन किया गया. बीते दिन पुलिस को सफलता मिल गई. दुल्हन समेत उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में पता चला कि दुल्हन और उसके साथी जहर खुरान के गिरोह के सदस्य हैं. उनका आपराधिक इतिहास रहा है.