Home देश राहुल गांधी के लिए क्या कह गए मनोज तिवारी कि भड़क उठे...

राहुल गांधी के लिए क्या कह गए मनोज तिवारी कि भड़क उठे कांग्रेसी, उसी भाषा में जवाब

5

नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी के एक बयान को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली में नॉर्थ-ईस्ट सीट से सांसद मनोज तिवारी का कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसको लेकर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भड़क गए हैं। कांग्रेस के कई नेताओं ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कुछ ने तो उन्हें भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए ही जवाब दिया।

क्या है पूरा विवाद
दरअसल, मनोज तिवारी का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को 'छिछोरा' कहते सुनाई दे रहे हैं, जिसका अर्थ निम्न होता है। लेकिन इस शब्द का इस्तेमाल अपशब्द के तौर पर किया जाता है। मनोज तिवारी से एक पत्रकार ने सवाल किया था कि राहुल गांधी कहते हैं कि जो सरकार हर साल दो करोड़ रोजगार की बात करती थी वह अब बेरोजगारी की बात नहीं सुनना चाहती है। इसके जवाब में मनोज तिवारी ने उखड़ते हुए कहा, 'उनको गिनती नहीं आती है। उनको सिर्फ उपराष्ट्रपति के माखौल उड़ाने का वीडियो बनाना आता हैै। छिछोरा व्यक्ति है, क्या हमसे पूछवा रहे हो।' 20 सेकेंड में हुई इस बातचीत का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि, हिन्दुस्तान इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

भड़के कांग्रेसियों ने क्या-क्या कहा
मनोज तिवारी की टिप्पणी से आहत कांग्रेस के कई नेता भी बदले में भाजपा सांसद को खूब भला-बुरा कह रहे हैं। कांग्रेस नेता अलका लांबा ने तो तिवारी को नचनिया तक कह डाला। लांबा ने वीडियो शाझा करते हुए लिखा, 'यह हैं दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष, दिल्ली से 2 बार के सांसद, जिसकी केंद्र में 10 सालों से सरकार है, राहुल गांधी जी द्वारा बेरोजगारी पर किए गए सवाल पर जवाब दिए नहीं बना तो इतने बौखला गए कि अपनी असली औकात पर उतर आए। भाजपा के नचनियां से ओर उम्मीद भी क्या की जा सकती है।

आप साथियों का क्या कहना है इस पर?'
कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत तो इससे भी आगे बढ़ गए और वह मनोज तिवारी के पूरे खानदान और पार्टी के लिए उसी शब्द का इस्तेमाल करते हुए उन्हें सड़कछाप भी बताया। कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक मनोज तिवारी के वीडियो को शेयर करते हुए उन पर टिप्पणी कर रहे हैं।