Home राज्यों से अंजू ने पहली बार कबूल किया पाकिस्तानी रिश्ते का सच, नसरुल्ला पर...

अंजू ने पहली बार कबूल किया पाकिस्तानी रिश्ते का सच, नसरुल्ला पर खुलकर बताया सबकुछ

4

जयपुर.

पाकिस्तान में अपने प्रेमी नसरुल्ला के साथ करीब 4 महीने रहने तक लौटी अंजू ने पहली बार अपने 'सीमा पार' रिश्ते का पूरा सच कबूल कर लिया है। अंजू ने पहली बार स्वीकार किया है कि वह नसरुल्ला से निकाह कर चुकी है। अब तक अंजू इसे अपना पर्सनल मैटर बताते हुए निकाह की बात को ना तो स्वीकार कर रही थी और ना ही खारिज करती थी।

अंजू ने यह भी कहा है कि वह अभी नसरुल्ला और अरविंद दोनों की पत्नी है। राजस्तान के भिवाड़ी में पहले पति अरविंद और दो बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान गई अंजू ने कहा कि सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक के जरिए उसकी दोस्ती नसरुल्ला से हुई थी। कुछ दिनों फेसबुक पर बात करने के बाद दोनों वॉट्सऐप पर बात करने लगे और दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। अंजू ने कहा कि उसका पति अरविंद के साथ रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था। उसने यह भी कहा कि नसरुल्ला के साथ उसके रिश्ते के बारे में उसकी बेटी जानती थी। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में अंजू ने कहा कि पाकिस्तान जाते वक्त उसने किसी को नहीं बताया था, क्योंकि ऐसा करने पर उसे जाने नहीं दिया जाता।

निकाह करने ही गई थी
अंजू अब तक कहती रही थी कि वह पाकिस्तान सिर्फ घूमने के लिए गई थी। लेकिन पहली बार उसने कहा है कि वह नसरुल्ला से शादी करने के लिए पाकिस्तान गई थी। पाकिस्तान जाने के चार दिन बाद ही उसने नसरुल्ला से इस्लामिक रीति-रिवाज के मुताबिक निकाह कर लिया था। अंजू ने कहा कि वह शादी के कुछ दिन बाद ही वापस भारत लौटना चाहती थी लेकिन माहौल सही नहीं होने और घरवालों के नाराज होने की वजह से उसे 4 महीने 8 दिन तक पाकिस्तान में रहना पड़ा।

'धर्म बदल चुकी हूं, फातिमा नाम है'
अंजू ने यह भी स्वीकार किया है कि उसने अपना धर्म बदल लिया है। अंजू से जब पूछा गया कि क्या उसने अपना धर्म बदल लिया है तो उसने साफ शब्दों में स्वीकार किया। उसने कहा, 'हां, मैंने शादी करने के लिए धर्म बदल लिया है। जाहिर सी बात है जिसके साथ शादी कर रहे हैं उसका धर्म…।' अंजू ने कहा कि उस पर किसी तरह का दबाव नहीं डाला गया था उसने शादी करने के लिए अपनी मर्जी से धर्म बदला। अंजू ने कहा कि धर्मांतरण के बाद उसका नाम फातिमा हो चुका है।

अभी बच्चों के साथ है अंजू, अरविंद से मुलाकात नहीं
इंटरव्यू में अंजू ने कहा कि अभी वह दिल्ली के पास कहीं रह रही है और दोनों बच्चे भी उसके साथ ही हैं। अंजू ने कहा कि उसकी पहले पति अरविंद से अभी मुलाकात नहीं हुई है। लेकिन फोन पर बातचीत हुई है। फ्यूचर प्लान को लेकर अंजू ने कहा कि उसने अभी तलाक की प्रक्रिया शुरू नहीं की है। लेकिन संकेत दिए कि वह भविष्य में ऐसा कर सकती है। अंजू ने कहा कि वह आगे नसरुल्ला के साथ ही रहना चाहती है। वह भी पाकिस्तान जा सकती है या नसरुल्ला भी भारत आ सकता है।