Home विदेश क्रिसमस-न्यू ईयर से पहले हिमाचल प्रदेश में टूरिस्टों की भीड़, मनाली की...

क्रिसमस-न्यू ईयर से पहले हिमाचल प्रदेश में टूरिस्टों की भीड़, मनाली की सड़कों पर लगा जाम

8

नई दिल्ली
लोग क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्र मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश का रुख कर रहे हैं। राज्य में पर्यटकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है। पर्यटकों के भारी संख्या में पहुंचने से जाम की स्थिति बन गई है। मनाली में ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई ने एक्स हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें गाड़ियों की लंबी कतार दिख रही हैं।

वीकेंड से कारण भीड़ बढ़ी
हिमाचल में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के बाद तापमान में गिरावट हुई है। ऊंची चोटियों में भी बर्फबारी हुई। रविवार को अटल टनल के दोनों तरफ बर्फबारी हुई। जिसे देखने के लिए लोग पहुंच थे। वीकेंड के चलते भारी संख्या में पर्यटक कुल्लू मनाली परिवार के साथ घूमने जा रहे हैं। पर्यटन कारोबारी क्रिसमस और नए साल पर काफी पर्यटकों के पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं। रविवार को मनाली के सोलंगनाला से लेकर पलचान तक जाम रहा।

पर्यटकों को दी जा रही सलाह
मनाली में बर्फबारी के बाद पर्यटकों पहुंचने लगे हैं। बर्फबारी के बाद अटल टनल रोहतांग से नीचे सोलंगनाला के आगे गाड़ियों का लंबा जाम रहा। जिससे मनाली पहुंचने के लिए लोगों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। अटल टनल के पास हुई बर्फबारी के बाद प्रशासन से सुरक्षा के लिए वाहनों की आवाजाही को रोक दिया था। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने कहा कि पर्यटक वाहनों को बर्फबारी वाले क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी गई है। जाम की स्थिति को देखते हुए पुलिस को तैनात कर किया गया है।