Home देश हवाई अड्डे का उद्घाटन, 8 किमी लंबा रोड शो…अयोध्या में रामलला की...

हवाई अड्डे का उद्घाटन, 8 किमी लंबा रोड शो…अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले PM मोदी का होगा ग्रैंड वेलकम

6

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 30 दिसंबर को अयोध्या में रोड शो करने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री का रोड शो करीब 15 किलोमीटर लंबा होगा जो राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-27, धर्म पथ, लता मंगेशकर चौक, राम पथ, टेढ़ी बाजार, मोहबरा चौराहा से होते हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन तक जाएगा। अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने रविवार को बताया, "प्रधानमंत्री पहले अयोध्या हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद वह रोड शो करते हुए सड़क मार्ग से अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहां वह वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। बाद में वह सड़क मार्ग से हवाई अड्डे लौटेंगे जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे।'' उन्होंने बताया, “रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जिस रास्ते से गुजरेंगे, वहां 51 जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, 100 से ज्यादा जगहों पर उनपर गुलाब और गेंदे की पंखुड़ियां बरसाई जाएंगी। साथ ही शंखवादन और स्वस्ति वाचन के बीच साधु-संत प्रधानमंत्री को आशीर्वाद भी देंगे।”

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री अयोध्या में दो घंटे दोपहर 12 बजे से दो बजे तक रहेंगे। दिल्ली से अयोध्या के लिए पहली उड़ान 30 दिसंबर को पूर्वाह्न 11 बजकर 20 मिनट पर आएगी। यह विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह 10 बजे उड़ान भरेगा। इस उड़ान के आने के बाद मोदी करीब 12 बजे अयोध्या आएंगे।
 
सूत्रों के मुताबिक, मोदी पांच किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का भी शिलान्यास करेंगे। यह फ्लाईओवर अयोध्या रेलवे स्टेशन को अयोध्या हवाई अड्डे से जोड़ेगा। उम्मीद है कि मोदी हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। उनका राम मंदिर जाना अभी तय नहीं है क्योंकि मंदिर दोपहर 12 बजे से दो बजे तक बंद रहता है। प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे को देखते हुए 23 दिसंबर से तीन जनवरी तक जिले के पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।