Home राजनीति केरल की विजयन सरकार के दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, इन दो...

केरल की विजयन सरकार के दो मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, इन दो नेताओं को मिलेगी जिम्मेदारी

7

केरल
केरल की पिनराई विजयन सरकार के दो मंत्रियों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। परिवहन मंत्री एंटनी राजू और बंदरगाह मंत्री अहमद देवरकोविल ने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को अपना इस्तीफा सौंपा है। इनकी जगह अब केबी गणेश और कडन्नप्पल्ली रामाचंद्रन नए मंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह 29 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।

एलडीएफ के संयोजक ई पी जयराजन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘दो मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं। नए मंत्री 29 दिसंबर को शपथ लेंगे। उनके (नए मंत्रियों के) विभागों के बारे में मुख्यमंत्री फैसला करेंगे।'' कांग्रेस (एस) के रामचंद्रन कदन्नपल्ली और केरल कांग्रेस (बी) के केबी गणेश कुमार शेष कार्यकाल के लिए मंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस्तीफा कैबिनेट फेरबदल का हिस्सा
मई 2021 में राज्य में एलडीएफ के दोबारा सत्ता में आने पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नीत गठबंधन के साझेदारों के बीच एकल-विधायक वाले चार दलों को ‘‘साझा कार्यकाल'' के आधार पर मंत्री पद देने पर सहमति बनी थी। अपना इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया से बातचीत में राजू ने कहा कि वह नवंबर में ही इस्तीफा देने के लिए तैयार थे, लेकिन ‘नव केरल सदास' के कारण इसमें देरी हुई। वहीं, देवरकोविल ने संवाददाताओं से कहा कि वह मंत्री पद पर पिछले ढाई साल के अपने कार्यकाल से पूरी तरह से संतुष्ट हैं।