Home खेल प्रीमियर लीग मुकाबले में 1-1 की बराबरी के बाद लिवरपूल और आर्सेनल...

प्रीमियर लीग मुकाबले में 1-1 की बराबरी के बाद लिवरपूल और आर्सेनल ने अंक बांटे

3

लिवरपूल
लिवरपूल ने एनफील्ड में प्रीमियर लीग (पीएल) मुकाबले में 1-1 से ड्रा के बाद आर्सेनल के साथ अंक साझा किए। यह गनर्स ही थे जिन्होंने खेल के शुरुआती मिनटों में बढ़त बनाई लेकिन अपनी बढ़त बरकरार रखने में असफल रहे। बाद में खेल में दोनों टीमों ने विजेता गोल करने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। चौथे मिनट में, नॉर्वेजियन मिडफील्डर मार्टिन ओडेगार्ड ने लिवरपूल बॉक्स में एक कर्लिंग फ्री-किक लगाया और गेब्रियल के एक शक्तिशाली हेडर ने गेंद को एलिसन के पास भेजकर आर्सेनल के लिए खेल की पहली सफलता हासिल की।

14वें मिनट में लिवरपूल के एंडो ने बॉक्स में क्रॉस दिया और गैकबो गेंद को पोस्ट के पीछे फ्लिक करने में कामयाब रहे। हालांकि ज़िनचेंको ने गेंद को साफ़ करने की कोशिश की, सालाह ने इसे प्राप्त किया और वॉली की कोशिश की लेकिन यह साइड-नेटिंग में चली गई। 29वें मिनट में, अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड द्वारा मिस्र के हमलावर के ऊपर से गेंद उछालने के बाद सालाह ने लिवरपूल के लिए स्कोर बराबर कर दिया। सालाह ने ज़िनचेंको से मुकाबला किया और उन्हें ड्रिबल करके जोरदार फिनिश देकर स्कोर 1-1 कर दिया।

पहले हाफ की समाप्ति से पहले, आर्सेनल फिर से बढ़त लेने के करीब पहुंच गया था, लेकिन मार्टिनेली के शॉट के बाएं पोस्ट के ऊपर से जाने के बाद लक्ष्य का पीछा करना व्यर्थ हो गया। पहले हाफ की समाप्ति के बाद आर्सेनल और लिवरपूल दोनों के लिए स्कोर बराबर हो गया। 54वें मिनट में लिवरपूल के सेंटर-बैक गोमेज़ ने मेजबान टीम को लगभग आगे कर दिया। डिफेंडर ने गोल की ओर शॉट लगाते हुए अपने दाहिने पैर पर कट लगाया, लेकिन उसका प्रयास पर्याप्त नहीं हो सका और पोस्ट के ऊपर चला गया।

दूसरे हाफ में, आर्सेनल अपने बॉक्स में अधिक रहा और अपनी रक्षा की व्यवस्था करने की कोशिश की। 73वें मिनट में, आर्सेनल ने अपने रक्षात्मक लाइनअप में गड़बड़ी कर दी क्योंकि अर्नोल्ड ने अपने लिए जगह बनाई और शॉट लेने से पहले गनर्स बॉक्स के आगे दौड़ा, लेकिन वह क्रॉसबार पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फुलटाइम तक आर्सेनल स्कोरलाइन 1-1 बनाए रखने में कामयाब रही और दोनों पक्षों को खेल से एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। क्रिसमस में, आर्सेनल पीएल स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान पर रहेगा और दूसरे स्थान पर मौजूद लिवरपूल पर सिर्फ एक अंक की बढ़त होगी।