Home मध्यप्रदेश प्रधानमंत्री मोदी हुकुमचंद मिल के श्रमिकों से वीसी से जुड़ेंगे, मिलेगा हक

प्रधानमंत्री मोदी हुकुमचंद मिल के श्रमिकों से वीसी से जुड़ेंगे, मिलेगा हक

4

भोपाल

हुकुमचंद मिल के श्रमिकों को लंबे समय बाद उनके बकाया वेतन और पारिश्रमिक का भुगतान किया जाएगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज मुख्यसचिव वीरा राणा और नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर इंदौर में 25 दिसंबर को होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। मंत्रालय में आयोजित इस बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव और इंदौर संभाग के प्रभारी मलय श्रीवास्तव, नगरीय आवास एवं विकास विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई, आयुक्त नगरीय प्रशासन  भरत यादव मौजूद थे। हुकुमचंद मिल में काम करने वाले मजदूरों को बीस सालों से उनका पारिश्रमिक नहीं मिला है। उच्च न्यायालय में इसको लेकर लंबे समय से सुनवाई चल रही थी। 

न्यायालय गए कर्मचारियों ने राज्य सरकार से समझौता किया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव इन मजदूरों की पीड़ा से वाकिफ है। उन्होंने इन श्रमिकों के तमाम भुगतान करने के लिए मंजूरी प्रदान की है। अभी इसके लिए 464 करोड़ रुपए मिल चुके है। हाउसिंग बोर्ड से यह राशि ली गई है।  इन हजारों श्रमिकों को समारोहपूर्वक यह राशि वितरित की जाएगी।

आज उज्जैन जाएंगे सीएम डॉ. यादव, कल भोपाल नर्मदापुरम संभाग की समीक्षा
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज उज्जैन  यात्रा पर रहेंगे। यहां वे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। उन्होंने उज्जैन संभाग की समीक्षा बैठक में जो निर्देश दिए थे उनका कितना पालन हुआ है इसका रिव्यू करेंगे। 24 दिसंबर को भोपाल-नर्मदापुरम संभाग की समीक्षा करेंगे।