Home खेल लगातार गिरे चार विकेट, हारिस राउफ को आना पड़ा बिना पैड के...

लगातार गिरे चार विकेट, हारिस राउफ को आना पड़ा बिना पैड के बैटिंग करने

4

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश लीग 2023-24 में मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर मैच के दौरान ऐसा कुछ देखने को मिला, जो शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा। मेलबर्न स्टार्स की ओर से खेलने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ बॉलिंग के लिए खुद को तैयार कर रहे थे और इतने में उनका बैटिंग का नंबर आ गया। दरअसल मेलबर्न स्टार्स ने सिडनी थंडर के खिलाफ आखिरी ओवर में लगातार चार गेंदों पर चार विकेट गंवाए, जिसके चलते हारिस राउफ को बैटिंग के लिए मैदान पर उतरना पड़ा। राउफ को मेलबर्न स्टार्स की पारी की आखिरी गेंद पर मैदान पर उतरना पड़ा, राउफ ऐसे में बिल्कुल तैयार नहीं थे और बैट, ग्लव्स, हेलमेट हाथ में लेकर दौड़ते हुए मैदान पर पहुंचे। इस दौरान राउफ ने पैड नहीं पहन रखा था। गेंदबाजी कर रहे सिडनी थंडर के डैनियल सैम्स भी राउफ को देखकर अचंभित रह गए। कमेंटेटर्स ने भी इसका मजाक उड़ाया।

राउफ को नॉन स्ट्राइक एंड पर ही खड़े रहना था, लेकिन जिस तरह का उन्होंने रिस्क लिया, वह काफी खतरनाक भी साबित हो सकता था। अगर आखिरी गेंद पर नोबॉल या वाइड पर लियाम डॉसन को सिंगल लेना पड़ जाता, तो ऐसे में राउफ को बिना पैड ही तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स का सामना करना पड़ जाता। 

19 ओवर में मेलबर्न स्टार्स का स्कोर छह विकेट पर 170 रन था। आखिरी ओवर करने डैनियल सैम्स आए, पहली दो गेंदों पर दो सिंगल रन आए। फिर सैम्स ने ब्यू वेबस्टर को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। फिर सैम्स की गेंद पर उसामा मीर क्रिस ग्रीन को कैच थमाकर आउट हो गए। मैच में दो गेंद बची थीं और मेलबर्स स्टार्स के दो विकेट बचे थे। मार्क स्टेकेटी इसके बाद रनआउट हो गए और बिना तैयार हुए राउफ को मैदान पर आना पड़ा। सैम्स ने आखिरी गेंद पर डॉसन को बोल्ड कर मेलबर्न स्टार्स की पारी का अंत कर दिया।