Home खेल CPL में नहीं दिखेगी 2022 की चैंपियन टीम जमैका थलावाज, नई फ्रेंचाइजी...

CPL में नहीं दिखेगी 2022 की चैंपियन टीम जमैका थलावाज, नई फ्रेंचाइजी को किया जाएगा शामिल

3

 नई दिल्ली
कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल की 2022 की चैंपियन टीम जमैका थलावाज का पत्ता टूर्नामेंट से कट रहा है। सीपीएल के 2024 के सीजन में जमैका थलावाज टीम नजर नहीं आएगी। इस टीम को एक नई फ्रेंचाइजी रिप्लेस करने वाली है। नियम या फिर किसी बैन की वजह से जमैका थलावाज का सफर सीपीएल से समाप्त नहीं हुआ है, बल्कि टीम के ओनर ने बताया है कि उनका मैनेजर फ्रेंचाइजी चलाने में असमर्थ है। इसलिए वह नाम वापस ले रहे हैं।

जमैका बेस्ड फ्रेंचाइजी को एंटी और बरबूडा बेस्ड फ्रेंचाइजी रिप्लेस करने वाली है। यह पता चला है कि जमैका थलावाज के मालिक फ्लोरिडा के गयाना के उद्यमी क्रिस पर्सौड ने कहा कि यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि प्रबंधन फ्रेंचाइजी को निर्बाध तरीके से चलाने के लिए सहमत नहीं हो सका है। इस टीम का विकल्प समाप्त हो जाने के कारण फ्रेंचाइजी को थलावाज को वापस सीपीएल को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

2024 में एंटीगा बेस्ड फ्रेंचाइजी वर्तमान टीम की जगह लेगी, जिसका नाम अभी तय नहीं किया गया है। टूर्नामेंट के पहले दो सीजन में यहां की एक टीम एंटीगा हॉक्सबिल्स खेल चुकी है। हालांकि, उनका प्रदर्शन कमजोर रहा और केवल तीन मैच ही दो सीजन में जीते। इस वजह से 2015 में सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स ने उस टीम की जगह ली थी, लेकिन एक बार फिर से एंटीगा बेस्ड टीम कैरेबियन प्रीमियर लीग में नजर आएगी।
 
एंटीगा और बारबुडा सीनेट के खेल मंत्री डेरिल मैथ्यू ने आगामी सीपीएल टूर्नामेंट के लिए एक नई सीपीएल फ्रेंचाइजी लॉन्च करने की योजना का खुलासा किया। उन्होंने कहा, "हम बहुत आसानी से और रूढ़िवादी रूप से एंटीगा और बारबुडा बेस्ड सीपीएल फ्रेंचाइजी से प्रति वर्ष लगभग 6 मिलियन अमेरिकी डॉलर उत्पन्न करने की उम्मीद कर सकते हैं।" सीपीएल पहले से ही एंटीगा बेस्ड टीम लॉन्च करना चाह रहा था, जिसके लिए 2025 का सीजन तय था।