Home मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर बुदनी निवासी बहन सायरा को...

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर बुदनी निवासी बहन सायरा को मिली ट्राई साइकिल

4

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर बुदनी निवासी बहन सायरा को मिली ट्राई साइकिल

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा दिये गये निर्देशो को गुरूवार को अमलीजामा पहनाते हुए जिला प्रशासन ने गुरूवार को बुदनी की दिव्यांग बहन सायरा बानो को ट्राई साइकिल प्रदान कर दी गई। उल्लेखनीय है कि देर रात्रि भोपाल में विभिन्न स्थानों पर निराश्रित लोगों और अस्पताल परिसर में निवास कर रहे नागरिकों से भेंट की थी। परिजन के उपचार के लिये भोपाल आई इनमें से एक सायरा बानो से मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने निसंकोच अपनी बात कहने को कहा बुदनी निवासी सायरा ने मुख्यमंत्री को कहा था कि यदि उसे ट्राई साइकिल मिल जाए तो उसका जीवन आसान हो जाएगा।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सायरा को जब बहन कहा तो सायरा की आंखें नम हो गई थीं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश पर सायरा को ट्राई साइकिल आज ही मिल गई है। कलेक्टर भोपाल श्री आशीष सिंह ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर तत्काल अमल करते हुए आज सायरा को ट्राई साइकिल उपलब्ध करा दी है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव को बधाई देने उज्जैन से पैदल आए आंजना और साथी

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई और शुभकामनाएं देने जसवंत सिंह आंजना, संतोष शर्मा, संजय आंजना और शुभम पांचाल उज्जैन से पैदल चलकर विन्ध्य कोठी भोपाल आये। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विधानसभा सत्र चलने से आंजना और साथियों को विधानसभा बुलवाया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आंजना ने पगड़ी पहनाकर और अंगवस्त्रम भेंट कर सम्मान किया। आंजना ने बताया कि उज्जैन से भोपाल तक की पैदल यात्रा डॉ. यादव के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने पर हुई प्रसन्नता की अभिव्यक्ति है।

उज्जैन के आंजना ने बताया कि अपने साथियों के साथ उन्होंने 16 दिसंबर को दोपहर 1:00 बजे उज्जैन से पैदल यात्रा आरंभ की और प्रतिदिन लगभग 40 किलोमीटर पैदल चलते हुए आज 21 दिसंबर को प्रातः भोपाल पहुंचे। दल ने औसतन 12 मिनट में 1 किलोमीटर पैदल चलने का लक्ष्य रखा था। दल को जब पता चला कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव 21 दिसंबर को दिल्ली जा रहे हैं, तो दल ने गुरूवार प्रातः 3:00 बजे से ही पैदल यात्रा आरंभ कर दी एवं समय पर भोपाल पहुँच गये।

यात्रा के लिए आवश्यक व्यवस्था में सर्वअरविंद सिंह गजराज सिंह झाला, अजय जोशी और राजेश आंजना ने सहयोग किया।

सुशासन दिवस की शपथ आज 22 दिसम्बर को

भोपाल

प्रति वर्ष की भाँति इस वर्ष भी 24 दिसम्बर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। 24 दिसम्बर को रविवार एवं 23 दिसम्बर को शनिवार का शासकीय अवकाश होने के कारण आज 22 दिसम्बर को सुबह 11 बजे मंत्रालय स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल पार्क में सुशासन दिवस की शपथ दिलायी जायेगी।

इसमें मंत्रालय ,सतपुड़ा एवं विंध्याचल भवन के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।