Home राज्यों से ध्रुवीकरण और योजनाओं के प्रचार के आभाव में राजस्थान में कांग्रेस हारी,...

ध्रुवीकरण और योजनाओं के प्रचार के आभाव में राजस्थान में कांग्रेस हारी, पीसीसी चीफ डोटासरा ने बताए पांच कारण

6

जयपुर.

राजस्थान कांग्रेस की हार की रिपोर्ट कांग्रेस आलाकमान तक पहुंच गई है। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खड़गे को यह रिपोर्ट भेजी है। रिपोर्ट में हार की वजह भी बताई गई है। पीसीसी चीफ डोटासरा ने पांच बड़े कारण बताए है। जिनकी वजह से कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का सबसे बड़ा कारण ध्रुवीकरण को बताया गया है।

प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया कि भाजपा के नेता ध्रुवीकरण करने में कामयाब हुए, ये पार्टी की हार का बड़ा कारण है। रिपोर्ट में कहा गया कि सरकार की योजनाएं अच्छी थी, लेकिन यह बात जनता तक ठीक से नहीं पहुंचा पाए, न ही उन्हें यह बता पाए कि सरकार गई तो यह योजनाएं बंद कर दी जाएंगी।

हार की प्रारंभिक रिपोर्ट हाईकमान को सौंप दी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मीडिया को बताया कि पार्टी की हार की प्रारंभिक रिपोर्ट हाईकमान को सौंप दी गई है। अब हारण कारणों को लेकर डिटेल स्टडी की जा रही है। रिपोर्ट तैयार कर यह भी पार्टी हाईकमान को भेजी जाएगी। भारतीय जनता पार्टी ध्रुवीकरण करने में सफल हुई।कांग्रेस हारी तो योजनाएं बंद हो जाएंगी, यह मतदाताओं को नहीं समझा पाए।पार्टी के बड़े नेता और मंत्री भाजपा के खिलाफ माहौल नहीं बना पाए।कम मार्जिन वाली सीटों पर स्थानीय नेताओं का जजमेंट सही नहीं बैठा, मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक नहीं ला पाए। बड़े नेता अपने क्षेत्रों में फंसे रहे, बाहर नहीं निकले, अपने समाज को भी प्रभावित नहीं कर सके।