Home राज्यों से उत्तर प्रदेश मिशन-2024 को लेकर बीजेपी का चुनावी रिहर्सल, सरकार और संगठन ऐसे बना...

मिशन-2024 को लेकर बीजेपी का चुनावी रिहर्सल, सरकार और संगठन ऐसे बना रही फतेह का माहौल

6

लखनऊ
केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा भाजपा के लिए चुनावी रिहर्सल का माध्यम बन रही है। यूं तो यह यात्रा सरकारी है, मगर प्रदेश सरकार संग पूरा भाजपा संगठन भी इसके साथ कदमताल करता दिख रहा है। पार्टी की योजना चुनावी घोषणा से पहले प्रदेश के हर वोटर तक पहुंचने की है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सहित तमाम नेता इस यात्रा का हिस्सा बन चुके हैं। पार्टी इन दिनों प्रदेश भर में इस यात्रा के जरिए चुनावी माहौल बनाने में जुटे हैं।

भाजपा ने मिशन-2024 को लेकर संपर्क, संवाद और लोगों को जोड़ने की मुहिम शुरू की है। इसके लिए पार्टी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा और नमो एप के जरिए विकसित भारत एंबेसडर बनाने के अभियान शुरू किए हैं। यात्रा की टैगलाइन है मोदी की गारंटी। इस टैगलाइन के जरिए भाजपा ने एक बार फिर अपने सबसे चमकदार ब्रांड की शानदार लांचिंग कर दी है। यात्रा के लिए जहां सरकार के स्तर से कृषि विभाग को नोडल बनाते हुए 14 विभागों को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। वहीं संगठन स्तर पर प्रदेश से लेकर क्षेत्र, जिला, मंडल, बूथ और सेक्टर तक के कार्यकर्ताओं को यात्रा से जोड़ा गया है। यात्रा के पहुंचने से पहले ही यह लोग स्वच्छता अभियान चलाने के साथ ही पात्र लोगों से संपर्क भी साथ रहे हैं।

पीएम, सीएम सहित पूरी पार्टी जुटी
काशी में पीएम मोदी भी यात्रा में शामिल हुए। सीएम योगी भी लगातार इसका हिस्सा बन रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी लखनऊ सहित कई जगह यात्रा से जुड़े हैं। केंद्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव, मनसुख मांडविया, साध्वी निरंजन ज्योति, भानू प्रताप वर्मा सहित कई केंद्रीय मंत्री अलग-अलग जिलों में यात्रा में शामिल हो चुके हैं। यह सभी लोग केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ पा चुके और उससे वंचित लोगों से संवाद कर रहे हैं। बता दें कि भाजपा ने लाभार्थी के रूप में बीते सालों में देश-प्रदेश में एक नया वोट बैंक खड़ा किया है।

संगठन मंत्री आज करेंगे समीक्षा
इस पूरे अभियान की समीक्षा प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह लगातार कर रहे हैं। पूर्व में विकसित भारत संकल्प यात्रा और नमो एप को लेकर प्रदेश से जिलों तक के पदाधिकारियों की बैठक हो चुकी है। मंगलवार को फिर सभी क्षेत्रीय अध्यक्षों की बैठक संगठन महामंत्री द्वारा बुलाई गई है।