Home मध्यप्रदेश फर्जी एयर टिकट बना कर इंदौर एयरपोर्ट में घुसना पड़ा महंगा

फर्जी एयर टिकट बना कर इंदौर एयरपोर्ट में घुसना पड़ा महंगा

4

इंदौर

इंदौर एयरपोर्ट पर धार के रहने वाले दो व्यक्तियों को फर्जी टिकट से इंदौर से जम्मू जाने के पहले गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों यात्री फर्जी टिकट लेकर इंदौर एयरपोर्ट के गेट नम्बर एक से अंदर दाखिल हुए। दोनों ने गेट पर मौजूद सीआरपीएफ के जवानों को ई-टिकट दिखाया लेकिन काउन्टर से उन्हें टिकट सही नहीं होने पर बाहर भेज दिया गया। मामले को संदिग्ध देखते हुए तुरंत एयरपोर्ट प्रबंधन को सूचना दी गई। जिसके बाद एयरपोर्ट से बाहर आते ही सीआरपीएफ जवानों ने उन्हें हिरासत मे ले लिया। स्थानीय थाने को भी इसकी सूचना दी गई। पुलिस द्वारा दोनों को गिरफ्तार कर आगे की जानकरी जुटाई जा रही है।    

एरोड्रम थाने के एसआई के मुताबिक घटना 15 दिसम्बर की सुबह की बताई जा रही है। जब इंदौर से जम्मू जाने वाली फ्लाइट का ई-टिकट लेकर धार के रहने वाले अभिषेक कनेरिया निवासी राजेन्द्र कॉलोनी धार और उसके एक अन्य साथी को पकड़ा गया है। दोनों के पास एयरपोर्ट पर फर्जी टिकट थी। उन्होंने पहले गेट नम्बर- 1 से एंट्री की और वहां मौजूद सीआरपीएफ जवानों को मोबाइल में ई-टिकट दिखाया। दोनों आसानी से एयरपोर्ट के अंदर दाखिल हो गए।  काउन्टर पर जब उनके टिकट का मिलान किया गया तो वो फर्जी पाए गए। जिसके बाद प्रबंधन को सूचना को दी गई।

पुलिस ने बताया कि अभिषेक कनेरिया अपने साथी के साथ इंडिगो की फ्लाइट संख्या- 6E959 STD से सुबह 9.05 बजे जम्मू जाने वाला था। लेकिन दोनों के पास फर्जी टिकट थी। पुलिस अब आरोपियों से यह जानकारी जुटा रही है कि उन्होंने यह टिकट क्यों बनाई थी? जब आरोपियों से पुलिस ने जानकारी ली तो उनका कहना था कि दोनों ने जम्मू जाने के लिए ऑनलाइन टिकट बुक की थी। लेकिन वो टिकट फर्जी है या सही है इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। पुलिस ने इस मामले में कोई भी अपराध पंजीबध नहीं किया है। वही दोनों यात्रियों से पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया है।