Home खेल पाकिस्तान टीम खेलेगी ऑस्ट्रेलिया में ‘हड़बड़ी’ वाला प्रैक्टिस मैच, CA ने मेलबर्न...

पाकिस्तान टीम खेलेगी ऑस्ट्रेलिया में ‘हड़बड़ी’ वाला प्रैक्टिस मैच, CA ने मेलबर्न टेस्ट से पहले किया अरेंजमेंट

8

मेलबर्न.

शान मसूद की अगुवाई वाली पाकिस्तान टेस्ट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौर पर है। पाकिस्तान को यहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पर्थ में खेले जा रहे पहले मैच में पाकिस्तान की हालत फिलहाल खस्ता है। पाकिस्तान ने सीरीज शुरू होने से पहले प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ एक चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला, जो निर्धारित था। यह मैच ड्रॉ रहा था।

हालांकि, पाकिस्तान ने अब हड़बड़ी में एक और प्रैक्टिस मैच की मांग की है, जिसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्वीकार कर लिया है। सीए ने यह अरेंजमेंट जल्दबाजी में किया है, जिसका आयोजन मेलबर्न टेस्ट से पहले होगा। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा। पाकिस्तान टीम का दूसरा अभ्यास मैच सिर्फ दो दिन (22 और 23 दिसंबर) का होगा। बता दें कि पहले अभ्यास मैच कैनबरा के मैदान पर खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने 116.2 ओवर में 391/9 बनाकर पारी घोषित कर दी थी। मसूद ने दोहरा शतक जड़ा था। वहीं, प्राइम मिनिस्टर इलेवन ने 141 ओवर में 367/4 बनाए। पाकिस्तान टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज ने पहले अभ्यास मैच की पिच को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि यह पिच बहुत ही स्लो थी, जो पाकिस्तान टीम नहीं चाहती थी।

उन्होंने सीए पर भड़ास निकालेत हुए कहा था कि वास्तव में बहुत अधिक निराशा हुई क्योंकि हम इस तरह के अरेंजमेंट की उम्मीद नहीं कर रहे थे। हफीज ने कहा था कि लेकिन तैयारी के लिहाज से पाकिस्तान ने अधिकांश बॉक्श टिक कर लिए हैं। हालांकि, पाकिस्तान टीम की पर्थ टेस्ट में कोई खास तैयारी नजर नहीं आई। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 487 रन जुटाए और दूसरी पारी 233/5 पर घोषित कर दी। पाकिस्तान की पहली पारी 271 रन पर सिमट गई।