Home खेल AUS vs PAK 1st Test: डेब्यू टेस्ट में आमिर जमाल का कमाल,...

AUS vs PAK 1st Test: डेब्यू टेस्ट में आमिर जमाल का कमाल, बेअसर रहे शाहीन शाह अफरीदी

3

नई दिल्ली
पर्थ टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 487 रन बना डाले। पाकिस्तान की ओर से डेब्यू टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज आमिर जमाल ने छह विकेट चटकाकर इतिहास रच डाला। डेब्यू टेस्ट मैच में पाकिस्तान की ओर से जमाल ने छठा बेस्ट प्रदर्शन किया, वहीं तेज गेंदबाजों की बात करें तो यह तीसरा बेस्ट प्रदर्शन था। जमाल ने डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और नाथन लायन का विकेट चटकाया। पर्थ टेस्ट मैच में डेविड वॉर्नर ने 164 रन बनाए, जबकि मिचेल मार्श 90 रन बनाकर आउट हुए। जमाल के अलावा खुर्रम शहजाद ने भी इस मैच के साथ टेस्ट में डेब्यू किया और दो विकेट चटकाए।
 
डेब्यू टेस्ट में पांच या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले जमाल 14वें पाकिस्तानी गेंदबाज हैं, वहीं पाकिस्तान से बाहर डेब्यू टेस्ट में पांच या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले जमाल महज पांचवें पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू टेस्ट में पांच या इससे विकेट लेने वाले जमाल पाकिस्तान के महज दूसरे गेंदबाज हैं। पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पर्थ टेस्ट में बेअसर नजर आए। शाहीन ने 27 ओवरों में 96 रन देकर महज एक विकेट लिया। वहीं फहीम अशरफ को भी एक ही सफलता मिली।
 
पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में सालों से कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया ने होम ग्राउंड पर साल 2017 के बाद से भारत के अलावा किसी और टीम के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम शान मसूद की कप्तानी में पहला टेस्ट मैच खेल रही है। बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद पाकिस्तान की सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए यह सीरीज बहुत अहम है। यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्सा है।