Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अयोध्या में बनेगी एयरोसिटी, होटलों के साथ तैयार होंगे डेस्टीनेशन वेडिंग के...

अयोध्या में बनेगी एयरोसिटी, होटलों के साथ तैयार होंगे डेस्टीनेशन वेडिंग के लिए खास मैरिज हॉल

3

अयोध्या
अब रामनगरी अयोध्या में जल्द ही एक विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त एयरोसिटी विकसित होने जा रही है। शासन से इस प्रस्ताव पर हरीझंडी मिलते ही जमीन देखे जाने का काम शुरू हो गया है। मंडल के कमिश्नर गौरव दयाल ने सुल्तानपुर व रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग के आसपास तीन जमीनें देखीं। जल्द ही कुछ और अन्य जमीनों के निरीक्षण के बाद उनमें से एक को फाइनल करके डीपीआर बनवाकर शासन को भेज दिया जाएगा। अयोध्या विकास प्राधिकरण इस एयरोसिटी को विकसित करने की जिम्मेदारी दी गई है।

दीर्घ आयु के लिए प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र भी श्रीरामजन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर में पूरी दुनिया से आने वाले सनातनियों के लिए इसमें प्राकृतिक चिकित्सा केंद्रों की भी स्थापना का प्रस्ताव है। अयोध्या विकास प्राधिकरण इस पर काम रहा है। 150 एकड़ क्षेत्र में विकसित होने वाले इस एयरोसिटी में प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र के लिए जमीनें आरक्षित की जाएंगी। देश दुनिया से आने वाले सनातन धर्मावलंबी यहां विश्वस्तरीय प्राकृतिक चिकित्सा से लाभान्वित हों शासन की इस मंशा के अनुरूप काम किया जा रहा है ताकि आम भक्त श्रीरामलला से दीर्घायु होने की कामना भी करें।

 हमारी अयोध्या बैज संग दिखेंगे अफसर-कर्मचारी
मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा बनाये गये ‘हमारी अयोध्या‘ का बैच अयोध्या विकास प्राधिकरण से जारी किया है। इस अवसर पर नगर आयुक्त/ उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण विशाल सिंह ने मण्डलायुक्त को हमारी अयोध्या का बैच लगाया। इस बैच को जारी करने के उद्देश्य को बताते हुये मण्डलायुक्त ने कहा कि आज हमारी अयोध्या का बैच प्राधिकरण द्वारा जारी किया गया है। इसके पीछे यह उद्देश्य है कि जितने भी अयोध्या के हमारे नागरिक है वह सभी इसको पहने तथा इसके माध्यम से अपनत्व की भावना से प्रेरित होकर जो भी काम अयोध्या में हो रहे है। उसको बेहतर ढंग से बनाये रखने तथा साफ सफाई का ध्यान रखने आदि भावनाओं सहित नागरिक समझ को बढ़ाने के लिए है।

पर्यटकों के लिए होटलों की श्रृंखला कमिश्नर
कमिश्नर गौरव दयाल ने बताया कि रामलला के नए मंदिर में दर्शन शुरू होने के बाद अचानक से अयोध्या में बड़ी संख्या में होटलों आदि की जरूरत पड़ेगी। इसके साथ ही अब यह विश्वस्तरीय शहर में तब्दील हो चुका है। इस एयरोसिटी में होटलों की श्रृ़ंखला रहेगी। होटलों के लिए अलग से जमीनें आरक्षित की जाएंगी। विश्वस्तरीय शहर के रूप में विकसित करने की वजह से लोग डेस्टीनेशन वेडिंग की चाहत भी अयोध्या के लिए रखते हैं। इस नए शहर में बड़े बड़े ओपन मैरिज लॉन भी विकसित किए जाएंगे। इसके साथ ही बेहतरीन लजीज भोजन के लिए रेस्तरां की श्रृंखला का भी आनंद लोग ले सकेंगे।