Home मध्यप्रदेश बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 14 लाख के इनामी नक्सली को...

बालाघाट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 14 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर

2

 बालाघाट

बालाघाट पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां उन्होंने खमको दादर कैंप के पास बीती रात्रि बीजापुर निवासी नक्सली संगठन का एसीएम 25 वर्षीय चैतु उर्फ मडकाम हिरमा को ढेर कर दिया है। जिसपर 14 लाख के इनाम भी घोषित था। इन दिनों मलाजखंड दलम में वह सक्रिय नक्सली के रूप में काम कर रहा था और विगत कई दिनों से सूपखार के आसपास अन्य नक्सलियों के साथ इसकी सक्रियता बनी हुई थी।

किससे मिली सूचना?

बता दें कि पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली थी। जिसके बाद टीम का गठन कर तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने ऑपरेशन नक्सली चलाकर पहले उन्हें घेरा। जिनसे सरेंडर करने की बात कही लेकिन नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों के जवानों की हत्या करने की नियत से फायरिंग की गई। जिसके कारण सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में नक्सली चैतु ढेर हो गया।

नक्सली के पास से क्या हुआ बरामद?

पुलिस के मुताबिक, नक्सली चैतु के पास से सुरक्षाबलों ने एक वैपन भी बरामद किया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने मामले की पुष्टि कर दी है। फिलहाल, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, सुरक्षाबल घटनास्थल पर मौजूद हैं।

 

पुलिस ने हथियार किए जब्त

पुलिस ने बताया कि नक्सलियों से हुई झपड़ में कुछ नक्सली भागने में सफल रहे। वहीं कार्रवाई में एक नक्सली जिसका नाम मड़काम हिड़मा बताया जा रहा वो मारा गया है। मुठभेड़ वाली जगह से पुलिस ने कुछ हथियार भी जब्त किए हैं।

बालाघाट एसपी ने कही ये

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बालाघाट एसपी समीर सौरभ ने बताया है कि  25 वर्षीय चैतु छत्तीसगढ़ के बीजापुर का रहने वाला था। पुलिस कई दिन से उसकी तलाश में थी। ‘उन्होंने दावा किया कि पुलिस की इस कार्रवाई से नक्सली बैकफुट पर हैं।