Home देश संसद में हुई घटना पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- अमित शाह...

संसद में हुई घटना पर कांग्रेस ने उठाया सवाल, कहा- अमित शाह जवाब दें

5

नई दिल्ली
लोकसभा की सुरक्षा में चूक के बाद 4 बजे लोकसभा स्पीकर ने सभी दलों की मीटिंग बुलाई है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, अमोल और नीलम से कलर स्टिक के अलावा अन्य कोई आपत्तिजनक समान बरामद नहीं हुआ है, जिससे किसी को नुकसान पहुंचाया जा सके।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ''संसद में आज जिस तरह से सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है वो बेहद गंभीर है। हम मांग करते हैं कि गृह मंत्री अमित शाह दोनों सदनों में आ कर इस पर जवाब दें। ये प्रश्न है कि इतनी सुरक्षा के बीच कैसे दो लोग अंदर आ कर Cannister से गैस वहाँ पर छोड़े हैं? आज ही हमने 22 साल पहले हुए संसद पर हमले को यादकर जाबांज़ सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। हम उम्मीद करते हैं कि सरकार इसे पूरी गंभीरता से लेगी और हम पूरी घटना की गहन जांच की मांग करते हैं।''
 
सदन में सुरक्षा चूक पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि शून्यकाल के दौरान हुई घटना की लोकसभा अपने स्तर पर संपूर्ण जांच कर रही है। इस संबंध में दिल्ली पुलिस को भी जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं. प्राथमिक जांच के अनुसार यह सिर्फ साधारण धुआं था इसलिए यह धुआं चिंता का विषय नहीं है।

इसके बाद, बिरला ने अपराह्न करीब दो बजकर 50 मिनट पर सदन की कार्यवाही चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दर्शक दीर्घा से दो लोग नीचे कूद गए और कनेस्टर के माध्यम से धुआं फैला दिया। घटना के तुरंत बाद दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया।