Home खेल लाल गेंद से पाकिस्तान के छक्के छुड़ाते आ रहे हैं डेविड वॉर्नर,...

लाल गेंद से पाकिस्तान के छक्के छुड़ाते आ रहे हैं डेविड वॉर्नर, विदाई सीरीज को बना सकते हैं खास

3

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार 14 दिसंबर से शुरू हो रही है। ये टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र के तहत खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर की ये आखिरी टेस्ट सीरीज है। इसके बाद वे इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने वाले हैं, जिसका ऐलान वे पहले ही कर चुके हैं। वॉर्नर के सामने एक ऐसी टीम होगी, जिसके लाल गेंद से वे छक्के छुड़ाते नजर आ रहे हैं। ऐसे में उनकी ये विदाई सीरीज खास हो सकती है।

टेस्ट क्रिकेट में अगर किसी एक देश के खिलाफ डेविड वॉर्नर के आंकड़े शानदार हैं तो वह पाकिस्तान ही है। पाकिस्तान के खिलाफ रेड बॉल क्रिकेट में डेविड वॉर्नर ने अब तक कुल 5 शतक जड़े हैं। इसमें एक तिहरा शतक भी शामिल है। टेस्ट फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने 83.53 के औसत से रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतकों के अलावा चार अर्धशतक भी शामिल हैं। मैन इन ग्रीन के खिलाफ वॉर्नर ने 16 पारियों में कुल 1253 रन बनाए हैं।

डेविड वॉर्नर का दूसरा बेस्ट एवरेज एक देश के खिलाफ 67.56 का है, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ है। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ उनको खेलना पसंद आता है। उनकी ये विदाई सीरीज है तो वे बिना किसी दबाव के खेलेंगे और ऐसे में एक बार फिर से पाकिस्तान के गेंदबाजों की धुनाई हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर खेलना डेविड वॉर्नर को रास आता है और पाकिस्तान की टीम एकजुट नहीं है, क्योंकि कप्तान से लेकर कोच तक बदल गए हैं।  
 
अगर वॉर्नर का बल्ला चलता है और वे इस विदाई सीरीज को खास बनाने में सफल हो जाते हैं तो फिर पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना सपना ही रह जाएगा। करीब दो साल से पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट मैच भी नहीं जीत पाई है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट में हेड टू हेड रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए आने वाले कुछ दिन बहुत ही ज्यादा कठिन होने वाले हैं।