Home राज्यों से कोटा में देवरिया के स्‍टूडेंट की पीट-पीटकर हत्या, IIT-JEE की कर रहा...

कोटा में देवरिया के स्‍टूडेंट की पीट-पीटकर हत्या, IIT-JEE की कर रहा था तैयारी

3

 कोटा

राजस्‍थान के कोटा में IIT-JEE की तैयारी कर रहे देवरिया के छात्र सत्यवीर उर्फ राजवीर उर्फ रौनक (17) की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि सोमवार देर शाम को छात्र जब यहां एक चाय की दुकान पर बैठा था, तभी कुछ युवकों ने उस पर सरिया और जंजीरों से हमला कर दिया। आरोपित कथित तौर पर कोचिंग के छात्र हैं। DSP ने कहा कि कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। हमले में घायल छात्र अपने कमरे में चला गया था। देर रात हालत बिगड़ी तो उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। सत्‍यवीर दो साल पहले तैयारी करने के लिए देवरिया से कोटा गया था।

 

यह घटना कोटा के इंदिरा विहार इलाके की है। सत्‍यवीर 11वीं का छात्र था। वह देवरिया के भलुअनी थाना क्षेत्र के करमटार गंगा गांव का रहने वाला था। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शवगृह में रखा गया है, जो देवरिया से उसके परिजनों के आने के बाद किया जाएगा। इलाके के एक दुकानदार ने बताया कि उसने लोहे की छड़ और जंजीर लिए कुछ युवकों को 17 वर्षीय लड़के का पीछा करते देखा, जिन्होंने आखिरकार उस पर हमला कर दिया।

हमले का कारण नहीं पता चल पाया

पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम करीब सात बजे कोचिंग छात्रों के बीच मारपीट हुई थी। हमले में घायल छात्र अपने कमरे में चला गया जहां देर रात उसकी हालत बिगड़ गई जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) भवानी सिंह ने बताया कि घातक हमले में लगभग सात से आठ कोचिंग छात्रों के शामिल होने का संदेह है। जांच जारी है और हमले का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।