Home खेल ICC T20 Ranking: रिंकू ने तगड़ी छलांग लगाकर की रोहित की बराबरी,...

ICC T20 Ranking: रिंकू ने तगड़ी छलांग लगाकर की रोहित की बराबरी, सूर्या की बादशाहत हुई मजबूत, बिश्नोई को घाटा

1

नई दिल्ली
इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को टी20 खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। बल्लेबाजों की सूची में भारत के रिंकू सिंह ने तगड़ी छलांग लगाई है। रिंकू 46 पायदान ऊपर चढ़कर संयुक्त रूप से 59वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके फिलहाल 464 रेटिंग अंक हैं। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, अफीफ हुसैन के भी इतने ही अंक हैं। रिंकू ने मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 39 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत नाबाद 68 रन बनाए। यह उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की पहली फिफ्टी है।

वहीं, कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव की बादशाहात और मजबूत हुई है। उन्हें 10 अंकों का फायदा हुआ है। वह 865 अंकों के साथ टॉप पर काबिज हैं। सूर्या ने दूसरे टी20 में 36 गेंदों में 56 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के मारे। बता दें कि भारत को इस मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स को एक स्थान का लाभ मिला है। वह (674 अंक) अब आठवें नंबर पर आ गए हैं। टॉप-10 में भारत की ओर से सूर्या के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ (681 अंक) हैं। गायकवाड़ सातवें नंबर पर कायम हैं।

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्कराम, बाबर आजम, रिले रोसौव क्रमश: दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें पायदान पर हैं। गेंदबाजों की बात करें तो भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई शीर्ष पर बरकरार हैं। हालांकि, बिश्नोई को सात अंकों का घाटा झेलना पड़ा है। उनके 692 अंक हो गए हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के भी इतने अंक हैं। बिश्नोई को साउथ अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे टी20 की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी जबकि पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। ऑलराउंडर्स की लिस्ट में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (272 अंक) टॉप पर हैं। मार्कराम (212) दूसरे नंबर पर हैं।