Home खेल टीम इंडिया के ओपनर्स का शर्मनाक रिकॉर्ड, इत‍िहास में दूसरी बार हुआ...

टीम इंडिया के ओपनर्स का शर्मनाक रिकॉर्ड, इत‍िहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

4

मुंबई

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाजों शुभमन गिल (Shubman Gill) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने ऐसे रिकॉर्ड बनाया जो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में आज से पहले केवल एक बार रही बना था.

मंगलवार को सैंट जॉर्ज पार्क में खेले जा रही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरे यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बिना खाता खोले एक के बाद एक पवेलियन लौट गए और एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज किया.

जायसवाल और गिल से पहले केवल एक ऐसा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था जहां भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. ये मैच साल 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच मीरपुर में खेला गया था जहां सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे बिना खाते खोले आउट हुए थे.

दक्षिण अफ्रीका के गक्बेरहा में 12 दिसंबर को खेले जा रहे मुकाबले में मेजबान टीम के कप्तान एडेन मार्कराम ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया.

तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारतीय टीम में शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है. टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ बीमार होने की वजह से इस मुकाबले का हिस्सा नहीं थे, उनकी गैरमौजूदगी में यशस्वी जायसवाल ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की.

पहला ओवर मार्को जानसन डालेंगे, ओवर की तीसरी ही गेंद पर उन्हें सफलता मिली जब जायसवाल शॉर्प कट खेलने की कोशिश में प्वाइंट पर मिलर के हाथों कैच आउट हुए. दूसरे ओवर के लिए लिजाड विलियम्स दूसरे छोर से आए. ओवर की आखिरी गेंद पर शुभमन गिल असमाल उछाल से मात खाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.