Home मध्यप्रदेश नरोत्तम मिश्रा से मिलने पहुंचे मोहन यादव

नरोत्तम मिश्रा से मिलने पहुंचे मोहन यादव

4

भोपाल

 भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद डा. मोहन यादव बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में होगा, जिसकी तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। इससे पूर्व मंगलवार सुबह डा. मोहन यादव ने मीडियाकर्मियों से चर्चा में कहा कि मैं भाजपा का एक सामान्य कार्यकर्ता हूं, मैंने इस नई जिम्मेदारी को सेवक की तरह लिया है। सेवा की भावना के आधार पर जनता के बीच में हम क्या कर सकते हैं, लगातार उसी दिशा में काम कर रहे हैं और आगे भी करेंगे।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के आए परिणाम के 9 दिन बाद बीजेपी ने नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान सोमवार को कर दिया. भारतीय जनता पार्टी ने उज्जैन से विधायक मोहन यादव को प्रदेश का नया मुखिया बनाया है. सीएम बनने के बाद लगातार उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं मिल रही है. इसी बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव कमलनाथ से मिलने के बाद नरोत्तम मिश्रा के निवास पहुंचे. जहां उन्होंने पूर्व गृहमंत्री से मुलाकात की.

नरोत्तम मिश्रा ने पुष्प गुच्छ देकर मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव का स्वागत किया. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा हमारे वरिष्ठ नेता हैं. पार्टी को नरोत्तम मिश्रा के अनुभव की जरूरत है. उन्हें मंत्रिमंडल और पार्टी संगठन का भी बहुत अनुभव है.

मोहन यादव ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा से बहुत सारी चर्चा उनसे करनी थी, वही करना आया था. कॉलेज जीवन से ही नरोत्तम मिश्रा से अच्छे रिश्ते हैं. मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चलेगी. जो काम चल रहे थे उसको आगे बढ़ाऊंगा.

वहीं सीएम से मुलाकात के बाद नरोत्तम मिश्रा ने कहा- आपका ये कार्यकाल यशस्वी और भाजपा की रीति नीति के अनुसार अंतिम छोर के व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए सर्वथा सार्थक सिद्ध होगा, ऐसी ईश्वर से मंगलकामना करता हूं.

शपथ ग्रहण में आएंगे मोदी, शाह, योगी

शपथ ग्रहण को लेकर मोहन यादव ने कहा कि कल शपथ ग्रहण समारोह होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसमें शामिल होंगे। फिलहाल इसी की तैयारी कर रहे हैं। प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनी है। भाजपा को पूरा देश वर्तमान में एक विशेष निगाह से देखता है।

नरोत्तम से की मुलाकात

डा. मोहन यादव ने बुधवार सुबह प्रदेश के निवृतमान गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा के बंगले पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। नरोत्तम ने डा. मोहन यादव का आत्मीय स्वागत किया और इस नई जिम्मेदारी के लिए उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दीं।