Home राज्यों से आज हो सकता है CM का ऐलान, आज 11 बजे विधायक दल...

आज हो सकता है CM का ऐलान, आज 11 बजे विधायक दल की बैठक

2

जयपुर

राजस्थान को आज  अपना नया मुख्यमंत्री मिलता हुआ नजर आ सकता है। चुनाव के नतीजे आने के 8 दिन बाद अब विधायकों की बैठक आज होती हुई नजर आएगी। बीजेपी ने सभी विधायकों को 12 दिसंबर सुबह साढ़े 10 बजे जयपुर कार्यालय में बुलाया है। बैठक में शामिल होने के लिए हाल ही में नियुक्त किए गए ऑब्जर्वर राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। राजनाथ सिंहआज  मंगलवार की सुबह जयपुर पहुंचेंगे और इसके बाद लगभग 11 बजे विधायकों की मीटिंग होती हुई नजर आएगी। इसी के साथ अन्य दो ऑब्जर्वर सरोज पांडे और विनोद तावड़े सोमवार रात तक जयपुर पहुंच जाएंगे। मीटिंग में विधायकों से बातचीत की जाएगी और इसके बाद ही सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा।

कल खत्म होगा सीएम फेस पर सपेंस
राजस्थान की जनता पिछले काफी दिनों से सीएम का इंतजार कर रही है। इसी बीच सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि बीजेपी आज विधायकों के साथ बैठक करेगी। इस बैठक में राजनाथ सिंह के साथ अन्य दो ऑब्जर्वर की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रहेगी। बताया जा रहा है कि सभी विधायकों को जयपुर आने के निर्देश दे दी गए है। बैठक सुबह लगभग 11 बजे शुरू होगी जिसमें सभी विधायकों से वन टू वन बातचीत भी की जा सकती है। इसके बाद दोपहर या शाम तक सीएम के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक बीजेपी कार्यालय की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी सांझा नहीं की गई है, लेकिन सूत्र की मानें तो कल ही सीएम के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।

सीएम फेस पर वसुंधरा या फिर कौन ?
राजस्थान में पिछले कई दिनों से राजनीति में हलचल मची हुई है। आखिर सीएम किसे बनाया जाएगा इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार वसुंधरा राजे सीएम की रेस में सबसे आगे चल रही हैं। इसी बीच कई ऐसे नेता भी इस रेस में है जो मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। ऐसे नेताओं में ओम बिरला, अश्विनी वैष्णव, दीया कुमारी जैसे नाम शामिल हैं। अब 12 दिसंबर को होने वाली विधायक दल की बैठक पर सबकी निगाहे टिकी हुई है कि आखिर सीएम की कुर्सी पर कौन विराजमान होगा।