Home खेल जाक कैलिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली करेगा...

जाक कैलिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली करेगा रनों की बरसात

3

नई दिल्ली:
 दक्षिण अफ्रीका के महान हरफनमौला जाक कैलिस ने कहा कि दो मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का फॉर्म और दक्षिण अफ्रीकी पिचों की जानकारी भारत की सफलता के लिए अहम साबित होगी। भारत को सेंचुरियन में 26 से 30 दिसंबर तक और केपटाउन में तीन से सात जनवरी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट खेलने हैं जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे।

कैलिस ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि वह दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। वह शानदार फॉर्म में हैं और भारत के लिए उसकी भूमिका अहम होगी। अगर उन्हें यहां जीतना है तो उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।’ कोहली ने पिछले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में 30 पारियों में 932 रन बनाए। वह मौजूदा चक्र में एक शतक और एक अर्धशतक बना चुके हैं। वहीं वनडे विश्व कप में 765 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे।

कैलिस ने कहा, ‘वह बहुत बड़ा खिलाड़ी है। दक्षिण अफ्रीका में खेल चुका है और काफी कामयाब रहा है। वह अपना अनुभव दूसरे खिलाड़ियों के साथ बांट सकता है।’ कोहली ने विदेश में लगाए गए 29 टेस्ट में से दो दक्षिण अफ्रीका में बनाए हैं। कैलिस ने कहा, ‘यह भारतीय टीम अच्छी है लेकिन दक्षिण अफ्रीका को उसकी धरती पर हराना कठिन है।’

उल्लेखनीय है कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार के बाद से मैदान पर नहीं उतरे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर रहेंगे।