Home राज्यों से संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 21 दिसंबर तक बढ़ी

संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 21 दिसंबर तक बढ़ी

3

नईदिल्ली
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में फंसे आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट में उन्हें सोमवार को पेश किया गया।

कोर्ट ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत को 21 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। संजय सिंह को एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच का सामना करना पड़ रहा है। वहींं अब सिंह की जमानत याचिका पर 12 दिसंबर मंगलवार दोपहर दो बजे सुनवाई होगी।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप सांसद संजय सिंह को संसद की विशेषाधिकारी मामलों के उल्लंघन की समिति के सामने पेश होने की इजाजत दे दी है। उन्होंने पांच अक्तूबर को समिति के सामने पेश होना था। लेकिन उससे पहले ही उन्हें चार अक्तूबर को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट ने उन्हें अपने साथियों, समर्थकों और मीडिया से मिलने की इजाजत नहीं दी है।

कोर्ट ने आप सांसद को संसद की विशेषाधिकार समिति के सामने विशेषाधिकार मामले का उल्लंघन करने पर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। इससे पूर्व  समिति ने 5 अक्टूबर को पेश होने के निर्देश दिए थे। लेकिन 4 अक्टूबर को सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया, जिसके चलते वह पेश नही हो सके थे। साथ ही कोर्ट ने हिदायत दी है वह अपने साथियों, मीडिया के लोगो और समर्थको से ना मिले। जबकि कोर्ट ने उनकी हिरासत 21 दिसंबर तक बढ़ा दी है। दूसरी ओर संजय सिंह की जमानत याचिका पर 12 दिसंबर को सुनवाई होनी है।