Home राज्यों से दिल्ली मेट्रो में हार्ट अटैक से एमबीबीएस के छात्र की हुई मौत

दिल्ली मेट्रो में हार्ट अटैक से एमबीबीएस के छात्र की हुई मौत

3

नईदिल्ली

देश में कम उम्र के लोगों में हार्ट अटैक के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला दिल्ली मेट्रो में भी मामला सामने आया है. दरअसल घटना जवाहरलाल नेहरू मेट्रो स्टेशन की है, जहां यात्रा कर रहे एक 25 वर्षीय युवक की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई. मृतक एमबीबीएस का छात्र था और उसका नाम मयंक गर्ग था. युवक बल्लभगढ़ से दिल्ली मेट्रो में सवार होकर आईएसबीटी के लिए जा रहा था. जवाहरलाल नेहरू मेट्रो स्टेशन के पास उसको दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गया. इसके बाद उसे मूलचंद अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, छात्र ने महाराष्ट्र के वर्धा से एमबीबीएस की पढ़ाई की थी. शनिवार नौ दिसंबर को वह पंचकुला में एक परीक्षा देने जा रहा था. उसने पलवल से मेट्रो में यात्रा शुरू की और ISBT पहुंचने से पहले की हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई. मयंक के परिवार में दो बहन और एक बड़ा भाई है. मृतक को स्वास्थ्य संबंधी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं थी. घटना से मृतक के घर में मातम पसरा हुआ. मयंक मूल रूप से फिरोजपुर झिरका जिला नूंह (हरियाणा) का रहने वाला था.

गौरतलब है कि बीते कुछ वर्षों से कम उम्र के लोगों को हार्ट अटैक आने के मामले तेजी से सामने आए हैं. लोगों के बीच यह चर्चा का भी विषय है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, हार्ट अटैक की वजह से पिछले साल 328 दिल्लीवालों की अचानक मौत हो गई. एनसीआरबी की 2022 की रिपोर्ट में सबसे ज्यादा अचानक मौतों में हार्ट अटैक की वजह से महाराष्ट्र में 12,591 लोगों की जान गई थी.