Home मनोरंजन साल में एक बार जंगल में समय बिताते हैं विद्युत

साल में एक बार जंगल में समय बिताते हैं विद्युत

1

मुंबई

विद्युत जामवाल आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। तीन साल की उम्र से मार्शल आर्ट सीखने वाले विद्युत आज 25 से ज्यादा देशों में लाइव एक्शन शो कर चुके हैं। बॉलीवुड में एक्शन हीरो और बॉडी बिल्डर्स में उनका नाम सबसे पहले लिया जाता है। कमांडो फ्रेंचाइजी, फोर्स, बुलेट राजा, बादशाहों और हाल ही में रिलीज हुई फिल्म कइ71 में नजर आने वाले विद्युत जामवाल ने अभी तक 25 फिल्मों में काम किया है। विद्युत को जंगली जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों से काफी लगाव है, इसलिए साल में एक बार वो जंगल में दुनिया से दूर कुछ समय बिताते हैं। विद्युत अपनी फिल्मों में खुद ही स्टंट करते हैं, इसलिए इनकी फिल्मों में बॉडी डबल नहीं होते। विद्युत की पहली बॉलीवुड फिल्म फोर्स थी, जिसमें इनकी बॉडी देख लोग जॉन अब्राहम को भी भूल गए थे।

विद्युत की फिल्मों में बॉडी डबल का यूज नहीं होता
विद्युत ने अपने दम पर इंडस्ट्री में नाम बनाया है। इंडस्ट्री में उनका कोई गॉडफादर नहीं है। वो अपनी फिल्मों में खुद ही एक्शन सीन्स किया करते हैं। उनकी फिल्मों में बॉडी डबल का यूज नहीं होता। सोशल मीडिया पर विद्युत के कई वीडियोज वायरल होते हैं, जिसमें वो बड़ी-बड़ी बिल्डिंग से छलांग लगाते देखे जाते हैं। विद्युत का जन्म 10 दिसंबर 1980 को जम्मू में हुआ था। उनकी जड़े जम्मू के राजपूत परिवार से जुड़ी हुई हैं। उनके पिता एक आर्मी आफिसर थे। उनके पिता का एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसफर होते रहता था। इसी वजह से विद्युत का बचपन एक जगह नहीं बीता।

विद्युत एक जगह से दूसरी जगह ट्रैवल करते थे, इसकी वजह से उन्हें कई सारी भाषाएं आने लगीं। विद्युत ने करियर की शुरूआत 1996 में बतौर मॉडल की थी। उन्होंने एक दोस्त की सलाह पर एक्शन सीक्वेंसेज की शो रील बनाई। उसे साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कैमरामैन समीर रेड्डी तक पहुंचाया। वहां से उन्हें साउथ की एक फिल्म में छोटा सा रोल मिल गया। फिल्म तो नहीं चली लेकिन काम मिलने लगा। फिर उन्हें तेलुगु फिल्म सख्ती से पहला मेजर ब्रेक मिला। हालांकि 2012 तक उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई, जिसके वो हकदार थे। बॉलीवुड में उनके नाम की चर्चा फिल्म 'फोर्स' के आने के बाद हुई। तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद भी विद्युत मार्शल आर्ट से जुड़े रहे। 2011 में वो एक मार्शल आर्ट कॉम्पिटिशन के लिए मुंबई आए थे। इस कॉम्पिटिशन की तैयारी जिस कैंप में चल रही थी, उसी के नजदीक डायरेक्टर निशिकांत कामत की फिल्म फोर्स के लिए आडिशन चल रहा था। इस फिल्म में एक ऐसे शख्स की जरूरत थी, जो मार्शल आर्ट में निपुण हो। दोस्त की सलाह पर विद्युत फिल्म का आडिशन देने गए और सिलेक्ट भी हो गए।