Home राज्यों से नीतीश कुमार यूपी से शुरू करेंगे लोकसभा चुनाव का प्रचार, पीएम मोदी...

नीतीश कुमार यूपी से शुरू करेंगे लोकसभा चुनाव का प्रचार, पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी में पहली रैली

3

पटना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बीजेपी के खिलाफ अपना प्लान बना दिया है। जेडीयू ने सीएम नीतीश की उत्तर प्रदेश और झारखंड में चुनावी रैलियां कराने का प्लान बनाया है। हैं। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से होगी। नीतीश इसी महीने बनारस में मोदी सरकार के खिलाफ हुंकार भरने वाले हैं। कुर्मी बाहुल्य इलाके वाराणसी के रोहनियां में 24 दिसंबर को उनकी जनसभा कराने की तैयारी की चल रही है। उनके यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें भी तेज हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसी महीने यूपी से लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार अभियान का आगाज करेंगे। उत्तर प्रदेश के जेडीयू संयोजक सत्येंद्र कुमार ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि आगामी रैली का कार्यक्रम जेडीयू का है, यह INDIA गठबंधन की साझा जनसभा नहीं है। बताया जा रहा है कि वाराणसी के जगतपुर इंटर कॉलेज मैदान में सीएम नीतीश 24 दिसंबर को रैली करेंगे।

जेडीयू का यूपी और झारखंड वाला प्लान
जेडीयू ने बिहार से बाहर उत्तर प्रदेश और झारखंड में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्लान बनाया है। वाराणसी से नीतीश चुनावी प्रचार का आगाज करेंगे। इसके बाद अगले महीने यानी जनवरी में उनकी झारखंड के हजारीबाग में रैली प्रस्तावित है। वे 21 जनवरी को हजारीबाग के रामगढ़ में दूसरी रैली करेंगे। इसके अलावा यूपी के सुल्तानपुर और फूलपुर में भी अगले साल नीतीश की जनसभाएं होंगी।

यूपी से चुनाव लड़ेंगे नीतीश?
लंबे समय से नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं। नीतीश की वाराणसी रैली का कार्यक्रम आने के बाद ये अटकलें और तेज हो गई हैं। प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट से नीतीश के चुनाव लड़ने की संभावनाएं ज्यादा हैं। हालांकि, अभी तक पार्टी की ओर से इस बारे में कुछ भी तय नहीं किया गया है।