Home मध्यप्रदेश पर्यटन बार लाइसेंस परमिशन चार सप्ताह में मिलेगी

पर्यटन बार लाइसेंस परमिशन चार सप्ताह में मिलेगी

2

भोपाल

मध्यप्रदेश में होम बार लाइसेंस लेने के इच्छुक आवेदकों के लिए अच्छी खबर है आवेदन करने के दो सप्ताह के भीतर यह लाइसेंस मिल जाएगा। इसी तरह पर्यटन बार लाइसेंस अब चार सप्ताह में मिल जाएगा।

इन लाइसेंसों को प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने समयसीमा तय कर दी है लोक सेवा प्रबंधन विभाग ने वाणिज्य कर विभग के अंतर्गत आबकारी विभाग द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली नवीन सेवाओं के लिए समयसीमा तय की है। समयसीमा के भीतर ये लाइसेंस अब प्रदाय किए जाएंगे। तय समयसीमा में काम नहीं होेंने पर प्रथम अपील और द्वितीय अपील के लिए अधिकारी भी तय कर दिए है समयसीमा में काम नहीं होने पर इनके पास अपील की जाएगी। मप्र में पर्यटन बार लाइसेंस एफएलटू एए का आवेदन कलेक्टर के पास करने पर चार सप्ताह में पात्रता पूरी करने की स्थिति में संपूर्ण पूर्ति के बाद लाइसेंस प्रदान कर दिया जाएगा। समयसीमा में लाइसेंस जारी नहीं होने पर आबकारी आयुक्त के पास प्रथम अपील की जा सकेगी जिसका निराकरण 4 सप्ताह में होगा। ऐसा नहीं होने पर प्रमुख सचिव वाणिज्य कर के पास अपील की जा सकेगी।  

दो सप्ताह में होगा निपटारा
इंपोर्ट एंड एक्सपोर्ट परमिट आफ स्प्रिट एंड इंडियन मेड फॉरेन लिकर आईएमएफएल आवेदन प्राप्त होने के दो सप्ताह के भी जारी कर दिया जाएगा। समय पर लाइसेंस जारी नहीं होने पर प्रमुख सचिव वाणिज्य कर के पास अपील की जा सकेगी, जिसका निपटारा दो सप्ताह में हो जाएगा।

कलेक्टर करेंगे जारी
होम बार लाइसेंस एफएलएचबी के आवेदन पर कलेक्टर दो सप्ताह में लाइसेंस जारी करेंगे। मध्यप्रदेश में निर्मित होंने वाली वाईन की रिटेल दुकान का लाइसेंस आरडब्ल्यूएस एक पात्रता पूरी करने पर चार सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। सुपर मार्केट में रिटेल वाइन दुकान लायसेंस और स्टेट एक्साईज लेबल रजिस्ट्रेशन भी आवेदन प्राप्त होंने के चार सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।