Home खेल न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे मैच में 4 विकेट से धोया, इतिहास...

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को दूसरे मैच में 4 विकेट से धोया, इतिहास रचने का मौका गंवाया

3

नई दिल्ली
न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 4 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। इस हार के साथ बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीत इतिहास रचने का सुनहार मौका गंवा दिया है। बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 144 रन ही बना सकी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 137 रनों का लक्ष्य मिला, जोकि न्यूजीलैंड की टीम ने मैच के चौथे दिन 38 ओवर में 6 विकेट पर 138 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल (57 रन देकर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने दो मैचों की श्रृंखला के अंतिम टेस्ट मैच में शनिवार को बांग्लादेश की दूसरी पारी को 144 रन पर समेट दिया था। पहला मैच गंवाने वाले न्यूजीलैंड को श्रृंखला बराबर करने के लिए 137 रन का लक्ष्य हासिल करना था।

बांग्लादेश की दूसरी पारी में जाकिर हसन ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना कर सके। उन्होंने 86 गेंद में 59 रन की पारी के दौरान छह चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 38 रन से की। जाकिर ने कप्तान टिम साउदी के खिलाफ दिन के दूसरे ओवर में दो चौके जड़े लेकिन पटेल ने मोमिनुल हक (15) को पगबाधा कर तीसरे विकेट के लिए 33 रन की साझेदारी को खत्म किया।

बांग्लादेश ने इसके बाद 73 रन के अंदर सात विकेट गंवा कर न्यूजीलैंड को श्रृंखला बराबर करने का मौका दिया। सेंटनर ने इसके बाद आने लगातार ओवरों में मुशफिकुर रहीम (नौ) और शहादत हुसैन (चार) को चलता किया जिससे बांग्लादेश की आधी टीम 88 रन तक पवेलियन लौट गई। बांग्लादेश ने पहली पारी में 172 जबकि न्यूजीलैंड ने 180 रन बनाये थे। बांग्लादेश ने पहला मैच 150 रन से जीता था और उसके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतकर इतिहास रचने का मौका है।