Home खेल BBL के पहले ही मैच में चोटिल हो गए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल,...

BBL के पहले ही मैच में चोटिल हो गए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल, टीम को 103 रनों से मिली करारी हार

3

ऑस्ट्रेलिया
ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। मैक्सवेल इस समय बिग बैश लीग में खेल रहे हैं। ग्लेन मैक्सवेल को गुरुवार (7 दिसंबर) को शुरुआती मैच में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ बल्लेबाज करते समय बांह में चोट लगी, जिसके कारण वह काफी दर्द में दिखे लेकिन फिर भी खेलते हुए नजर आए। इस चोट के कारण वह पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ होने वाले अगले मुकाबले से बाहर हो गए हैं। वनडे विश्व कप 2023 के दौरान ग्लेन मैक्सवेल शानदार फॉर्म में थे और एक मैच में उन्होंने दोहरा शतक जड़ दिया था।

ब्रिस्बेन हीट और मेलबर्न स्टार्स के बीच हुए मुकाबले के साथ बिग बैश लीग के नए सीजन की शुरुआत हुई। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल के नेतृत्व वाली मेलबर्न स्टार्स को करारी हार का सामना करना पड़ा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रिसबेन हीट ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 214 रन बनाए। इसके जवाब में मेलबर्न स्टार्स की टीम 15.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 111 रन ही बना सकी। मेलबर्न की ओर से गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी निराश किया।

215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न की पारी की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह चोटिल हो गए। बल्लेबाजी करते समय उनकी बांह पर चोट लग गई थी। जिसके कारण वह दर्द में दिखे। हालांकि दो बार मेडिकल ट्रीटमेंट लेने के बाद भी वह डटे रहे। छठे ओवर में ग्लेन मैक्सवेल 14 गेंद में 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद मेलबर्न ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और मैच गंवा दिया। ब्रिसबेन की तरफ से माइकल स्वेपसन ने तीन, नेसर और जेवियर ने 2-2 विकेट लिए। इससे पहले ब्रिसबेन हीट ने मुनरो के नाबाद 99 रनों की बदौलत 214 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 61 गेंद का सामना करते हुए 9 चौके और 5 छक्के लगाए।
 

पिछले साल भी मैक्सवेल चोटिल हो गए थे और उनके पैर की सर्जरी हुई थी। हाल ही में समाप्त हुए वनडे विश्व कप के दौरान गोल्फ कार्ट से गिर गए थे और चोटिल हो गए थे। हालांकि उन्होंने तुरंत वापसी कर ली थी।